Johnson on Warner: मिचेल जॉनसन ने डेविड वॉर्नर पर साधा निशाना, बोले- 'वह हीरो जैसी विदाई के लायक नहीं...'

Johnson on Warner: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने डेविड वॉर्नर के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित किए जा रहे विदाई समारोह पर निशाना साधा है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Mitchell Jonshon on David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने डेविड वॉर्नर के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित किए जा रहे विदाई समारोह पर निशाना साधा है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है. इस टेस्ट सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने डेविड वॉर्नर को भी स्क्वॉड में शामिल किया है. 

जबकि वॉर्नर का हालिया टेस्ट प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. लेकिन वॉर्नर ने इस टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास की घोषणा की है, इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर को इस आखिरी सीरीज खेलने का अवसर प्रदान किया है.

जॉनसन ने वॉर्नर पर साधा निशाना -

बता दें कि डेविड वॉर्नर को दिए जा रहे इस स्पेशल ट्रीटमेंट से पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन बिल्कुल भी खुश नहीं है. जॉनसन ने द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन के लिए अपने कॉलम में इस बात पर चर्चा करते हुए लिखा है कि, "हम डेविड वॉर्नर की विदाई सीरीज की तैयारियां कर रहे हैं, लेकिन क्या कोई मुझे ये बता सकता है कि हम ऐसा क्यों कर रहे हैं? जो बल्लेबाज टेस्ट फॉर्मेट में संघर्ष करता हुआ नजर आ रहा है, उसे विदाई सीरीज में खेलने का मौका क्यों दिया जा रहा है और जो खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कैंडल का हिस्सा रहा हो, उसे हीरो जैसी विदाई क्यों मिल रही है. क्या वो इस विदाई के हकदार है?"

बता दें कि साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई कंगारू टीम ने एक बड़ा कांड किया था, जिसे सैंडपेपर स्कैंडल गेट के नाम से जाना जाता है. उसी सीरीज के एक मुकाबले में फील्डिंग के दौरान तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी उस समय के कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने गेंद से छेड़छाड़ की थी, ताकि कंगारू गेंदबाज अफ्रीकी बल्लेबाजों को जल्दी आउट कर पवेलियन वापस भेज सके. 

वॉर्नर ने की थी बेईमानी -

वहीं जब इस मामले की जांच की गई. उसके बाद इन तीनों खिलाड़ियों ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया था, इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन तीनों खिलाड़ियों पर बैन लगाते हुए कड़ी सजा भी दी थी. अपनी-अपनी सजा काटने के बाद इन खिलाड़ियों ने टीम में वापसी की.

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार प्रदर्शन भी किया और अब वॉर्नर ने टेस्ट प्रारूप से संन्यास की घोषणा कर दी है, इसलिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर के सम्मान में पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें विदाई सीरीज में खेलने के लिए मौका दिया है, जबकि उनका टेस्ट प्रारूप में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. इस वजह के चलते मिचेल जॉनसन ने उन पर निशाना साधा है.

calender
03 December 2023, 06:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो