IND vs AUS: आखिरी टी20 मुकाबले में ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग XI, इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला रविवार 3 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

calender
03 December 2023, 04:37 PM IST

IND vs AUS 5th T 20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला रविवार 3 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें बैंगलोर के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस सीरीज को भारतीय टीम ने पहले ही अपने नाम कर लिया है, इसलिए भारतीय टीम के लिए यह मुकाबला औपचारिकता मात्र होगी.

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम इस आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज कर सम्मान के साथ विदा लेना चाहेगी. रायपुर स्टेडियम में खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हार का स्वाद चखाया था. बता दें कि भारतीय टीम की ओर से चौथे टी20 मुकाबले में बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों की तरफ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था.

भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर ने वापसी की है. हालांकि श्रेयस का वापसी कुछ खास नहीं रही, लेकिन रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए अपनी काबिलियत साबित की है. यशस्वी जायसवाल अब तक टीम को धमाकेदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो वहीं ऋतुराज गायकवाड़ ने भी अपने काम को बखूबी अंजाम दिया है.

इन खिलाड़ियों की मिल सकता है मौका -

वहीं सूर्यकुमार यादव इस मुकाबले में अपनी बेंच स्ट्रेंथ आजमाने का प्रयास करेंगे. इस सीरीज में अब तक जिन खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिला है. उन खिलाड़ियों को आखिरी टी20 में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है. इन खिलाड़ियों में शिवम दुबे और वॉशिंगटन सुंदर का नाम भी शामिल है.

आखिरी टी20 मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. बैंगलोर के मैदान में हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है. इस मैदान में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने 14 मुकाबलों में मैदान मारा है.

3-1 से आगे है भारतीय टीम -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम ने 5 मैचों की इस टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बनाई हुई है. शुरुआत के दो मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करने के बाद तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मात मिली थी. इसके बाद चौथे मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम कर ली थी.

ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग XI -

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सुर्यकुमार यादव (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, दीपक चाहर, आवेश खान.

calender
02 December 2023, 11:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो