Brian Lara: ब्रायन लारा ने की विराट कोहली की तारीफ, बोले- 'मैं अपने बेटे को विराट की तरह...'

Brian Lara: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा ने खेल के प्रति विराट कोहली के समर्पण और लगन की जमकर तारीफ की है.

calender
02 December 2023, 08:13 PM IST

Brian Lara on Virat Kohli: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा ने खेल के प्रति विराट कोहली के समर्पण और लगन की जमकर तारीफ की है. ब्रायन लारा ने कहा है कि अगर उनका बेटा किसी स्पोर्ट्स को चुनता है तो वह उसे विराट कोहली की तरह खेल के प्रति लगन और समर्पण रखना सिखाना चाहेंगे. ब्रायन लारा ने इस बात का जिक्र कोलकाता में किया. वह यहां टाइगर पटौदी मेमोरियल में एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए हुए थे.

बता दें कि ब्रायन लारा ने कहा कि, "मेरा एक बेटा है और मैं आपको बताना चाहता हूं कि अगर मेरा बेटा कोई भी खेल खेलता है, तो मैं न केवल उसकी स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए बल्कि उसे नंबर वन खिलाड़ी बनाने के लिए विराट कोहली की प्रतिबद्धता और समर्पण का इस्तेमाल करना चाहूंगा."

ब्रायन लारा ने आगे कहा कि, "मुझे पता है कि बहुत से लोग कहेंगे या पहले ही कह चुके होंगे कि विराट कोहली का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता, क्योंकि भारत ने विश्व कप का खिताब जीतने में नाकाम रहा. लेकिन मैं ये कहूंगा कि टीम की सफलता व्यक्तिगत सफलताओं पर भी आधारित होती है और कोहली ने पूरे विश्व कप में मैच दर मैच व्यक्तिगत प्रदर्शन बेहतर करते हुए भारत को कई सफलताएं दिलाई हैं."

लारा ने यह भी कहा कि, "विराट कोहली जब भी मैदान में होते हैं तो उनका प्रभाव देखने लायक होता है. उन्होंने गेम अप्रोच (खेल दृष्टिकोण) को बदला है. उनका खेल के लिए अनुशासन सबसे ज्यादा प्रभावित करता है."

विराट कोहली ने जीता 'प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट' का खिताब -

गौरतलब हो कि एकदिवसीय विश्व कप 2023 में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पर कायम थे. कोहली ने 11 मुकाबलों में 95.62 के के शानदार बल्लेबाजी औसत से कुल 765 रन बनाए थे. विश्व कप के दौरान ही कोहली ने वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में पूर्व भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा था.

calender
02 December 2023, 08:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो