IND vs AUS 4th T20I: ऑस्ट्रेलियाई फैन ने मैदान पर लगाए 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे, वायरल हो रहा वीडियो

IND vs AUS 4th T20I: शुक्रवार 01 दिसंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 4th T20I, Australian Fan Video: शुक्रवार 01 दिसंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. अब इस मुकाबले का एक बेहद ही दिलचस्प वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें एक ऑस्ट्रेलियाई फैन 'भारत माता की जय' और 'वंदे मातरम' के नारे लगाते हुए नजर आ रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई फैन पीले रंग की जर्सी पहने हुए दिखाई दे रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई फैंस इससे पहले भी कई बार 'भारत माता की जय' के नारे लगाए हैं. इसके बाद उसने 'वंदे मातरम' के भी नारे लगाए. वहीं स्टैंड्स में बैठे भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई फैन के नारों का जवाब भी दिया है.

भारत ने सीरीज पर किया कब्जा -

बता दें कि पांच मैचों टी20 सीरीज के चौथे मुकाबले में जीत जीत कर भारतीय टीम ने इस सीरीज पर कब्जा कर लिया है. चौथे मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए भारतीय टीम ने 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम ने शुरुआत के दो मुकाबले में कंगारू टीम को करारी शिकस्त दी.

टीम ने पहले मुकाबले 2 विकेट से और दूसरे मुकाबले में 44 रनों से कंगारुओं को मात दी थी. इसके बाद तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम 223 रनों के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सकी थी और ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया था. 

इसके बाद रायपुर में खेले गए चौथे मुकाबले मे भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से मात देते हुए सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया. गौरतलब हो कि इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए थे. टीम के लिए रिंकू सिंह ने सबसे ज्यादा 46 रनों की पारी खेली.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारू टीम भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 20 ओवर में 154 रन बनाने में सफल हो सकी. इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली. वहीं अब सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला रविवार 03 दिसंबर को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

calender
02 December 2023, 06:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो