IPL 2024 Auction: पहली बार देश के बाहर सजेगी खिलाड़ियों की मंडी, BCCI ने की तारीख और वेन्यू की घोषणा

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. इसके लिए सभी 10 टीमों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. ऐसा पहली बार होगा जब IPL ऑक्शन भारत में आयोजित नहीं होगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2024 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां जोरों से चल रही हैं. इसके लिए सभी 10 टीमों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है. इस सीजन के लिए मिनी ऑक्शन का भी आयोजन किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने IPL 2024 के ऑक्शन की तारीख और जगह की घोषणा कर दी है. ऐसा पहली बार होगा जब IPL ऑक्शन भारत में आयोजित नहीं होगा.

ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में किया जाएगा. बता दें कि IPL ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है. इस पोस्ट में 10 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में IPL ऑक्शन की तारीख और जगह के बारे में बताया गया है. IPL ऑक्शन का आयोजन 19 दिसंबर को दुबई में किया जाएगा.

इस आयोजन में लीग की सभी 10 टीमें हिस्सा लेंगी. IPL ऑक्शन में एक हजार से अधिक खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाएगा. इनमें 800 से ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

वहीं IPL के मिनी ऑक्शन के लिए कुल 1166 खिलाड़ियों की एंट्री हुई है. सभी टीमों के पास कुल 77 स्लॉट खाली हैं. इनमें से 30 स्लॉट में विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी गई है. सभी 10 टीमें लगभग 262.95 करोड़ रुपए खर्च करेंगी. अगर टीमों के स्लॉट पर नजर डालें तो चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुल 6 स्लॉट उपलब्ध हैं.

वहीं दिल्ली कैपिटल्स के पास कुल 9 स्लॉट उपलब्ध हैं. गुजरात टाइटंस के पास 8 स्लॉट उपलब्ध हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स के पास 6 स्लॉट उपलब्ध हैं. कोलकाता नाईट राइडर्स के पास कुल 12 स्लॉट उपलब्ध हैं. मुंबई इंडियंस के पास कुल 8 स्लॉट उपलब्ध हैं. पंजाब किंग्स के पास 8 स्लॉट उपलब्ध हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास 6 स्लॉट उपलब्ध हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के पास भी 6 स्लॉट उपलब्ध हैं. राजस्थान रॉयल्स के पास 8 स्लॉट उपलब्ध हैं. बताते चलें कि इन टीमों में सबसे ज्यादा पैसा गुजरात टाइटंस के पर्स में बचा हुआ है. गुजरात के पास कुल 38.15 करोड़ रुपए शेष हैं.

calender
03 December 2023, 05:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो