IND vs AUS: बेंगलुरु में खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टी20 मुकाबला, जानें पिच रिपोर्ट से लेकर आंकड़ों तक सब कुछ

IND vs AUS: इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आज 3 दिसंबर शाम 7:00 बजे में खेला जाना है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 5th T20I, M Chinnaswamy Stadium Pitch Report: इस समय भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पांचवां और आखिरी मुकाबला बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आज 3 दिसंबर शाम 7:00 बजे में खेला जाना है. इस सीरीज के शुरूआती चारों मुकाबलों में जिस तरह से जमकर रन बरसे हैं, उसी तरह आज के मुकाबले में भी रनों की बारिश होने की पूरी संभावना है. बता दें कि पिछले कुछ सालों से बल्लेबाजों के लिए यह मैदान बेहद मददगार और यादगार रहा है.

इस मैदान की पिच सपाट है, जिससे गेंद बेहद आसानी से बल्ले पर आती है. यहां की बाउंड्रीज भी छोटी हैं, जिसकी वजह से बल्लेबाजों को छक्के लगाने में किसी तरह का कोई डर नहीं लगता. यहां टी20 मुकाबलों में 200 रन बनना आम बात है. साथ ही इस पिच पर 200 रनों के लक्ष्य के पीछा करने में भी ज्यादा कठिनाई नहीं हुई है.

ऐसे खेलेगी पिच -

वहीं आज के मुकाबले में भी पिच का मिजाज कुछ इसी तरह रहने वाला है. मुकाबले के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे और मौसम में नमी भी रहेगी, इससे तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलने की संभावना जरूर है, लेकिन ओस की वजह से यह मदद बेकार हो सकती है. जिसका मतलब है कि इस मुकाबले में जमकर रनों की बारिश होना लगभग तय है.

इस मैदान पर पिछले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 9 बार 180 रनों का आंकड़ा पार किया है. एकदिवसीय विश्व कप 2023 में भी यहां जमकर चौके-छक्कों की बरसात हुई है. इसलिए ऐसा माना जा रहा कि आज के मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल सकता है.

यहां लक्ष्य का पीछा करना होगा आसान -

बता दें कई इस मैदान पर अब तक 8 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं. इनमें एक मुकाबले में कोई परिणाम नहीं निकल सका है. इसके अलावा 7 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ज्यादा कामयाब रही है. पांच मुकाबलों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है. वहीं जिन दो मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत नसीब हुई है, उस मुकाबले में भी एक जीत महज एक रन से मिली है. कुल मिलाकर इस मैदान पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का जीत दर्ज करना लगभग तय माना सकता है.

3-1 से आगे है भारतीय टीम -

गौरतलब हो कि भारतीय टीम पांच मैचों की इस टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है. यानी इस सीरीज पर वह पहले ही कब्जा जमा चुकी है. आज के मुकाबले में भी भारतीय टीम का पलड़ा ही भारी रहने की पूरी संभावना है.

calender
03 December 2023, 04:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो