PAK vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाबर आजम ने जीता टॉस, पहले बैटिंग करेंगी पाकिस्तान, देखें प्लेइंग-11

World Cup 2023: करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता है. साउथ अफ्रीका पहले गेंदबाजी करेंगी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

World Cup 2023 PAK vs SA: विश्व कप 2023 के 26वें मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है. शुक्रवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा. मैच से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान और सलामी बल्लेबाज टेम्बा बवुमा ने पाकिस्तान को वॉर्निंग देते हुए कहा था कि अगर मौका मिलेगा तो हमारी टीम 350 का स्कोर करेगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

टूर्नामेंट में अब तक साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन शानदार रहा है. अफ्रीकी टीम ने पिछले दोनों मुकाबलों में बड़ी जीत दर्ज की है. साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों से करारी शिकस्त दी थी. जबकि बांग्लादेश पर 149 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी. बात अगर पाकिस्तान की करें तो टीम का प्रर्दशन निराशाजनक रहा है. पाकिस्तान को पिछले तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा पड़ा है. पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करने के बाद टीम का मनोबल जरूर कमजोर हुआ होगा. पाक टीम चौथी हार से बचने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी.

350 रनों का स्कोर करेंगे

विश्व कप में साउथ अफ्रीका की टीम ने अब तक बड़े स्कोर किए है. इसी को ध्यान में रखते हुए कप्तान टेम्बा बवुमा ने मैच से पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों को चेतावनी दी थी. उन्होंने कहा था, 'अगर हमें 350 रनों का स्कोर करने का मौका मिलेगा, तो हम करेंगे. अगर नहीं, तो हम इस बात का ध्यान रखेंगे कि हमारे सामने जो हो रहा है उसे अच्छे तरीके से खेलें.'

हसन अली की जगह मोहम्मद वसीम को जगह

करो या मरो के मैच में पाकिस्तान टीम ने दो बदलाव किए है. कप्तान बाबर ने बताया कि इस मैच में दो बदलाव किए गए है. उन्होंने कहा कि दाएं हाथ के स्पिनर उसामा मीर की जगह बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज और तेज गेंदबाज हसन अली की जगह मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में जगह दी गई है. दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका ने तीन बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. रीजा हेंड्रिक्स, लिजार्ड विलियम्स और कगिसो रबाजा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनकी जगह कप्तान तेम्बा बावुमा, स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी और तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की टीम में वापसी 
हुई है. 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रसी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, तबरेज शम्सी और लुंगी एंगिडी.

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर और हारिस रऊफ.

calender
27 October 2023, 01:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो