PAK vs SA: मैच से पहले टेम्बा बावुमा ने डाराया, साउथ अफ्रीका के सामने पाकिस्तान होगी लगातार चौथी हार?

World Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने विरोधी टीम को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मौका मिला तो हम 350 का स्कोर करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

World Cup 2023 PAK vs SA: विश्व कप 2023 में साउथ अफ्रीका टीम अब तक शानदार लय में नजर आई है. अफ्रीकी टीम ने पांच में से चार मैचों में जीत दर्ज की है. इस प्रदर्शन के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं. 27 अक्टूबर (शुक्रवार) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफ्रीका का सामना पाकिस्तान से होगा. इस मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान और सलामी बल्लेबाज टेम्बा बवुमा ने पाकिस्तान को वॉर्निंग दी है. उन्होंने कहा कि अगर मौका मिलेगा तो हमारी टीम 350 का स्कोर करेगी. 

गुरुवार को मीडिया से बातचीत में साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान टेम्बा बावुमा ने बताया कि चेन्नई की पिच पर टॉस जीतकर उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगी. उन्होंने कहा, "मैंने अफगानिस्तान का पाकिस्तान के खिलाफ मैच देखा और ऐसा लगा कि लाइट्स के अंडर बैटिंग करना ज्यादा बेहतर होगा. मुझे लगता है कि बैटिंग के लिहाज से ये फायदेमंद है." 

बवुमा ने आगे कहा, "जाहिर तौर पर हमें इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि हमने पहले बैटिंग करते हुए काफी सफलता हासिल की है. इसलिए सौभाग्य से फिलहाल मुझे ये फैसला करने की ज़रूरत नहीं है. लेकिन मुझे लगता है कि टूर्नामेंट में हमें कहीं न कहीं बाद में भी बैटिंग करनी होगी. बल्लेबाजी के रूप में हमारी यही बातचीत हुई है कि हम कैसे उस तरीके को ढूंढें जो हम पहले बैटिंग करते हुए अपनाते हैं."

मौका मिला तो 350 रनों का स्कोर करेंगे

विश्व कप में साउथ अफ्रीका की टीम ने अब तक बड़े स्कोर किए है. इसी को ध्यान में रखते हुए कप्तान टेम्बा बवुमा ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा, 'अगर हमें 350 रनों का स्कोर करने का मौका मिलेगा, तो हम करेंगे. अगर नहीं, तो हम इस बात का ध्यान रखेंगे कि हमारे सामने जो हो रहा है उसे अच्छे तरीके से खेलें.' 

इंग्लैंड को दी थी करारी शिकस्त

टूर्नामेंट में अब तक साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन शानदार रहा है. अफ्रीकी टीम ने पिछले दोनों मुकाबलों में बड़ी जीत दर्ज की है. साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 229 रनों से करारी शिकस्त दी थी. जबकि बांग्लादेश पर 149 रनों से बड़ी जीत दर्ज की थी. बात अगर पाकिस्तान की करें तो टीम का प्रर्दशन निराशाजनक रहा है. पाकिस्तान को पिछले तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा पड़ा है. पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करने के बाद टीम का मनोबल भी कमजोर हुआ है. पाक टीम को चौथी हार से बचने के लिए बेहतर प्रदर्शन करना होगा.

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI

क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्‍स, रासी वान डर डुसैन, एडेन मार्करम (कप्‍तान), हेनरिक क्‍लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्‍ड कोएत्‍जे, केशव महाराज, कगिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग XI

अब्दुला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर, बल्लेबाज), फखर जमान, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, उसामा मीर, हसन अली और हारिस रउफ.

calender
27 October 2023, 08:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो