T20 World Cup 2024: WPL से होगी टी20 विश्व कप की तैयारी, टूर्नामेंट से पहले महिला टीम नहीं खेलेगी कोई सीरीज

T20 World Cup 2024: अक्टूबर 2024 में बांग्लादेश की सरजमीं पर विमेंस टी20 विश्व कप खेला जाना है, लेकिन हरमनप्रीत कौर की नेतृत्व वाली भारतीय टीम विश्व कप से पहले महिला प्रीमियर लीग के अलावा कोई भी सीरीज खेलती हुई नजर नहीं आएगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

T20 World Cup 2024, Indian Womens Cricket Team: अक्टूबर 2024 विमेंस टी20 विश्व कप खेला जाना है. विश्व कप का आयोजन बांग्लादेश की सरजमीं पर किया जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन अक्टूबर महीने में होगा. लेकिन आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि विश्व कप से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम कोई सीरीज नहीं खेलेगी.

हालांकि भारतीय क्रिकेटर महिला प्रीमियर लीग में खेलते हुए नजर आएंगी, लेकिन भारतीय टीम को एक भी सीरीज खेलने का अवसर नहीं मिलेगा.

WPL के भरोसे टी20 विश्व कप की तैयारी -

ऐसे में सवाल यह है कि क्या भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी20 विश्व कप तैयारी महिला प्रीमियर लीग के भरोसे पर है? क्या भारतीय टीम महिला प्रीमियर लीग में अपनी सभी खामियों को दुरूस्त कर लेगी जिससे टी20 विश्व कप की तैयारी पूरी हो सके?

फिलहाल इस सवाल का जवाब समय ही बता पाएगा, लेकिन भारतीय टीम की रणनीति पर सवाल अवश्य खड़े रहे हैं. आपको बात दें कि अक्टूबर 2024 में बांग्लादेशी सरजमीं पर विमेंस टी20 विश्व कप खेला जाएगा, लेकिन भारतीय टीम इस टूर्नामेंट से पहले महिला प्रीमियर लीग के अलावा कोई सीरीज खेलती हुए नजर नहीं आएगी.

भारतीय महिला टीम का हालिया प्रदर्शन -

गौरतलब हो कि हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इसके अलावा वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय टीम को हार का स्वाद चखाया था.

हालांकि टेस्ट मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था. भारतीय टीम ने टेस्ट में इंग्लैंड को 347 रनों के बड़े अंतर से मात दी थी. जबकि ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया था. अब भारतीय खिलाड़ी महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में खेलते हुए नजर आएंगी.

calender
31 January 2024, 05:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो