IND Vs ENG: भारतीय टीम की बढ़ी मुश्किलें, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी

India Vs England: इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार 25 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India Vs England: इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार 25 जनवरी से शुरू होने वाली सीरीज से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. टखने की चोट से जूझ रहे मोहम्मद शमी को टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है.

आखिरी 3 मुकाबलों के लिए मोहम्मद शमी की टीम में वापसी को लेकर संभावना जताई जा रही थी. लेकिन शमी की चोट ज्यादा गंभीर होने की वजह से उनकी जल्द वापसी मुमकिन नहीं नजर आ रही है. सिर्फ इतना ही नहीं मोहम्मद शमी को बेहतर उपचार के लिए लंदन भी भेजा जा सकता है.

गौरतलब हो कि मोहम्मद शमी ने एकदिवसीय विश्व कप में 7 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने सबसे ज्यादा 24 विकेट अपने नाम किए थे. लेकिन विश्व कप के बाद ही शमी की टखने की चोट एक बार उभर आई और वो भारतीय टीम से बाहर हो गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी को विशेषज्ञों की सलाह लेने और बेहतर इलाज के लिए लंदन भेजने की भी तैयारियां की जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि शमी नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के स्पोर्ट्स साइंस हेड नितीननितिन पटेल के साथ जल्द ही लंदन रवाना हो सकते हैं. 

ऋषभ पंत को भी इलाज के लिए भेजा जाएगा विदेश -

बता दें कि रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मोहम्मद शमी ने NCA में गुरुवार को नितिन पटेल के सामने गेंदबाजी का अभ्यास किया. इसके बाद ही यह स्पष्ट हुआ कि मोहम्मद शमी को अभी इलाज की आवश्यकता है.

अब शमी को लंदन भेजने की तैयारी की जा रही है. अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन जल्द ही भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की तरफ से शमी की फिटनेस अपडेट मुहैया कराई जा सकती है.

वहीं इससे पहले BCCI ने सूर्यकुमार यादव को बेहतर इलाज के लिए जर्मनी भेजा था, वहां 17 जनवरी को सूर्यकुमार यादव की सफल ग्रोइन सर्जरी की गई. इंडियन प्रीमियर लीग में सूर्यकुमार यादव की वापसी की संभावना है. हालांकि सूर्यकुमार यादव IPL शुरुआती मुकाबलों को मिस कर सकते हैं. इसके अलावा BCCI ऋषभ पंत को भी बेहतर इलाज के लिए लंदन भेज सकती है.

calender
20 January 2024, 08:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो