Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने सुनाई गाबा की ऐतिहासिक जीत के बाद की कहानी, बोले- 'रोहित भाई ने कहा तुझे नहीं पता तूने...'

Rishabh Pant: आज से ठीक तीन साल पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा में खेले गए टेस्ट मैच में मात दी थी. गाबा ऐसा मैदान था, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कभी भी हार का सामना नहीं किया था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant on Gabba Test Win: आज से ठीक तीन साल पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा में खेले गए टेस्ट मैच में मात दी थी. गाबा ऐसा मैदान था, जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कभी भी हार का सामना नहीं किया था. भारतीय टीम ने न सिर्फ यहां ऑस्ट्रेलिया को हराया था, बल्कि इस जीत के साथ ही उसने लगातार दूसरी बार ऑस्ट्रेलियाई मैदान पर खेलते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया था.

इस मुकाबले में खास बात यह भी थी कि विराट कोहली समेत भारतीय टीम के कई बड़े खिलाड़ी इस टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे, इसके बाद भी भारतीय टीम ने इस मुकाबले में जीत दर्ज की थी. बता दें कि इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत थे. पंत ने इस टेस्ट के आखिरी दिन के अंतिम सेशन में भारतीय टीम को यह यादगार जीत दिलाई थी.

इस मुकाबले में पंत ने 89 रन की शानदार पारी खेली थी. पंत के अलावा 328 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुभमन गिल ने 91 रन और चेतेश्वर पुजारा ने भी 56 रन की बेहद अहम योगदान दिया था. यहां अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व ने भी अहम भूमिका निभाई थी.

वहीं अब जब इस जीत को तीन साल गुजर चुके हैं तो इस खास मौके पर ऋषभ पंत ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान गाबा की जीत से जुड़ी हुई कुछ कहानियां सुनाईं हैं. बातचीत के दौरान पंत ने जीत के बाद रोहित शर्मा की प्रतिक्रिया को भी सुनाया. पंत ने बताया कि रोहित शर्मा ने गाबा टेस्ट की जीत के बाद उनसे कहा था कि तुझे नहीं पता है कि तूने क्या किया है.

ऋषभ से रोहित ने क्या कहा?

ऋषभ पंत ने बताया कि, "मैच जीतने के बाद रोहित भाई ने मुझे कहा कि तुझे नहीं पता है कि तूने क्या किया है. मैंने कहा, भैया हमने एक मैच ही तो जीता है और दूसरी बार सीरीज जीत गए. तब रोहित भाई ने कहा, जब तू क्रिकेट छोड़ेगा तब तुझे इस पारी की अहमियत समझ आएगी क्योंकि तुझे अभी खुद नहीं पता कि तूने क्या कर दिया है."

ऋषभ पंत ने इस ऐतिहासिक जीत के लिए विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री को भी प्रेरणा बताया है. पंत ने कहा कि, "विराट भाई और रवि सर हमेशा कहते थे कि हमें सर्वश्रेष्ठ टीम बनने के लिए विदेशों में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज करनी होगी."

calender
20 January 2024, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो