फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर्स की रेस पर आकाश चोपड़ा का बयान, बोले- 'कुछ लोग कहते हैं हार्दिक को छोड़ो शिवम को लो लेकिन..'

Hardik Vs Shivam: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में शिवम दुबे ने शानदार प्रदर्शन किया है, शिवम के इस प्रदर्शन के बाद से उनकी तुलना सीधे हार्दिक पांड्या से हो रही है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Aakash Chopra On Hardik Pandya Vs Shivam Dube: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में शिवम दुबे ने शानदार प्रदर्शन किया है, शिवम के इस प्रदर्शन के बाद से उनकी तुलना सीधे हार्दिक पांड्या से हो रही है. दोनों ही खिलाड़ी फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं और विस्फोटक बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखते हैं.

वैसे आंकड़ो और मैच जिताऊ स्किल्स की बात की जाए तो हार्दिक पांड्या हर विभाग में शिवम पर भारी दिखाई देते हैं. लेकिन लगातार चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर रहना हार्दिक की एक बड़ी कमजोरी नजर आ रही है. वहीं पिछले कुछ दिनों से शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या में से किसे टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनाए, इसको लेकर भी खूब चर्चाएं हो रही है.

वैसे तो इस रेस में हार्दिक पांड्या निश्चित तौर पर आगे हैं, लेकिन वह भारतीय टीम को कितनी प्राथमिकता देते हैं और शिवम दुबे इंडियन प्रीमियर लीग में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं, इन्हीं आधारों पर भारतीय टीम में इनका चयन होने की संभावना रहेगी. फिलहाल भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने इन दोनों की तुलना में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि, "शिवम दुबे अपनी ताकत और दमखम से चर्चा में है. मुझे लगता है कि अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में उन्हें थोड़ा जल्दी भेजा गया. शिवम के स्थान पर आप संजू सैमसन और रिंकू सिंह को भेज सकते थे क्योंकि शिवम पारी को बनाते नहीं हैं, वह सीधा हमला करते हैं. शिवम को देखकर मुझे युवराज सिंह की याद आती हैं. इसलिए आपको उन्हें बल्लेबाजी क्रम में थोड़ा नीचे ही रखना पड़ेगा."

'शिवम और हार्दिक दोनों को मिले जगह' -

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि, "अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में उन्होंने जिस तरह छक्के लगाए हैं, उनमें उनकी ताकत नजर आती है. कुछ लोग तो यह तक कह चुके हैं कि हार्दिक पंड्या को छोड़िए और शिवम को लीजिए. मैं कहूंगा कि दोनों खिलाड़ियों को रखिए. अफगानिस्तान सीरीज के बाद शिवम दुबे ने निश्चित तौर पर बड़ी दावेदारी पेश की है. अगर वह इंडियन प्रीमियर लीग में भी अच्छा प्रदर्शन कर जाते हैं तो यह सोने पे सुहागए के जैसा होगा."

calender
20 January 2024, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो