Rishabh Pant: ऋषभ पंत को लेकर BCCI ने लिया बड़ा फैसला, जल्द मैदान पर वापसी करेगा ये स्टार बल्लेबाज

Rishabh Pant Fitness Update: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टीम में वापसी को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. ऋषभ पंत को बेहतर उपचार के लिए इंग्लैंड भेजा जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Rishabh Pant Fitness Update: भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की टीम में वापसी को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है. ऋषभ पंत को बेहतर उपचार के लिए इंग्लैंड भेजा जाएगा. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) का प्रयास है कि ऋषभ पंत पूरी तरह से ठीक होकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में वापसी कर सके ताकि उनके टी20 विश्व कप में खेलने की उम्मीदें बढ़ जाए.

इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया गया था. विश्व कप के बाद से मोहम्मद शमी और साउथ अफ्रीका दौरे से सूर्यकुमार यादव चोट की समस्याओं से जूझ रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मैदान पर तेजी से वापसी करने के प्रयास में जुटे ऋषभ पंत उपचार के लिए इंग्लैंड जाएंगे. मार्च के आखिर में शुरू होने वाले IPL के 17वें सीजन में ऋषभ पंत की वापसी कर सकते हैं. ऋषभ पंत दिसंबर 2022 के बाद से क्रिकेट के ऐक्शन से दूर हैं. दिसंबर 2022 में हरिद्वार जाते हुए ऋषभ पंत की कार एक्सीडेंट हो गया था और उन्हें बेहद गंभीर चोट आई थी.

पंत का मुंबई के एक अस्पताल में लगभग 45 दिन तक उपचार किया गया था. हादसे के बाद पहली बार ऋषभ पंत IPL 2023 में पब्लिक के बीच नजर आए थे. हालांकि उस समय ऋषभ पंत को चलने में तकलीफ हो रही थी. इसके बाद कई महीनों तक ऋषभ पंत ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से भी गुजरे.

पंत के हाथ में होगी दिल्ली की कमान -

चोटिल होने के कारण ऋषभ पंत एशिया कप 2023 और वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे. हालांकि दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर (निदेशक) सौरव गांगुली ने इंडियन प्रीमियर लीग में पंत की वापसी की संभावना जताई है.

बता दें कि सौरव गांगुली ने कहा है कि ऋषभ पंत ने अभी तक अभ्यास नहीं शुरू किया है, लेकिन IPL से पहले वो पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. दिल्ली कैपिटल्स ऐलान कर चुका है कि इस सीजन (IPL 2024) में ऋषभ पंत ही टीम का नेतृत्व करेंगे.

calender
20 January 2024, 03:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो