Pran Pratishtha: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सचिन समेत इन खिलाड़ियों को दिया गया निमंत्रण

Ram Temple Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे. इसके अलावा अन्य क्षेत्रों के दिग्गजों को निमंत्रण दिया गया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ram Temple Pran Pratishtha: अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है. इस समारोह का आयोजन सोमवार 22 जनवरी को होना है. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल होंगे. इसके अलावा अन्य क्षेत्रों के दिग्गजों को निमंत्रण दिया गया है.

वहीं अगर क्रिकेटरों की बात करें तो भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के अलावा सुनील गावस्कर, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं.

इन भारतीय खिलाड़ियों को मिला निमंत्रण -

इसके अलावा विश्व कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव, भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग, सौरव गागुंली, अनिल कुंबले, रवीन्द्र जडेजा और हरभजन सिंह को अयोध्या में में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला है. हालांकि, अब तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि इन खिलाड़ियों में कौन-कौन अयोध्या पहुंचेंगे? इस खिलाड़ियों के अलावा बाकी क्षेत्रों के सम्मानित व्यक्तियों को निमंत्रण दिया गया है.

इन साउथ सुपरस्टार्स को भी मिला है निमंत्रण -

बता दें कि साउथ सुपरस्टार राम चरण और उनकी पत्नी उपासना को भी अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुपरस्टार रजनीकांत भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा सामारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या जाएंगे.

इनके अलावा चिरंजीवी को भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण दिया गया है. इस फेहरिस्त में साउथ स्टार मोहनलाल का नाम भी शामिल हैं, उन्हें भी अयोध्या से राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कांतारा स्टार ऋषभ शेट्टी को भी इस समारोह का निमंत्रण मिला है. इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट पर फोटो शेयर कर दी है.

calender
20 January 2024, 08:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो