IND vs NZ: विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, तेंदुलकर ने कहा- 'मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती'

IND vs NZ: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Sachin Tendulkar On Virat Kohli Century: आईसीसी क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट खोकर कुल 397 रन बनाए. इस दौरान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने शतक लगाए. 

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने शतकीय पारी के बदौलत विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल विराट एकदिवसीय फॉर्मेट में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. विराट कोहली से पहले यह रिकार्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. तेंदुलकर ने अब तक कुल 49 एकदिवसीय शतक लगाया है.

विराट के रिकॉर्ड पर सचिन ने क्या कहा?

विराट कोहली की इस शतक के बाद सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, जब मैं पहली बार आपसे भारतीय ड्रेसिंग रूम में मिला था, तो टीम के अन्य साथियों ने आपके साथ मेरे पैर छूने का मज़ाक उड़ाया था. मैं उस दिन अपनी हँसी नहीं रोक सका. लेकिन जल्द ही, आपने अपने जुनून और कौशल से मेरे दिल को छू लिया. मैं बहुत खुश हूं कि वह युवा लड़का एक 'विराट' खिलाड़ी बन गया है.'

सचिन ने आगे लिखा कि, मुझे इससे ज्यादा खुशी नहीं हो सकती कि एक भारतीय ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा. यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के सबसे बड़े मंच पर विश्व कप सेमीफाइनल में और अपने घरेलू मैदान पर ऐसा करना ये सोने पर सुहागा है.

calender
15 November 2023, 07:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो