Asian Games 2023: सात्विक-चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास, बैडमिंटन के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में जीता गोल्‍ड

Asian Games 2023: भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक और चिराग की जोड़ी ने एशियन गेम्स के बैडमिंटन इवेंट में गोल्ड जीतने के साथ इतिहास रच दिया है. भारत ने पहली बार एशियन गेम्स में बैडमिंटन में पहली बार गोल्ड हासिल किया है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • सात्विक-चिराग की जोड़ी ने रचा इतिहास
  • बैडमिंटन के मिक्‍स्‍ड डबल्‍स में जीता गोल्‍ड

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक और चिराग की जोड़ी ने  एशियन गेम्स के  बैडमिंटन इवेंट में गोल्ड जीतने के साथ इतिहास रच दिया है। भारत ने पहली बार एशियन गेम्स में  बैडमिंटन में गोल्ड हासिल किया है. इस तरह सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी एशियाड में बैडमिंटन (मिक्‍स्‍ड डबल्‍स) में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. 

कोरिया के चोई सोलग्‍यू और किम वोन्‍हो को हराकर जीता गोल्ड

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने साउथ कोरिया के चोई सोलग्यू-किम वोन्हो को सीधे गेम 21-18, 21-16 से करारी शिकस्त देकर ये गोल्ड मैडल अपने नाम किया. भारत की ओर से बैडमिंटन में पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में पीवी सिंधु द्वारा सिल्वर मेडल के साथ किया गया था.  

शुरुआत से बेहतर प्रदर्शन के साथ नजर आए सात्विक- चिराग 

इस मुकाबले में सात्विक और चिराग शेट्टी शुरुआत से ही बेहतरीन प्रदर्शन करते नजर आए. दोनों ही खिलाड़ी कोरिया की जोड़ी पर पूरी तरह से हावी होते दिखाई दिए और उन्होंने कोरिया को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। लेकीन भारतीय जोड़ी को कोरिया की और से शुरुआत में टक्कर मिली, लेकिन उन्होंने मुकाबले को 21-18 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद दूसरे मुकाबले में सात्विक और चिराग की जोड़ी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए चोई -किम को मैच में वापस आने का कोई मौका नहीं दिया. 

बढ़िया रहा सात्विक-चिराग का यह साल

सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी के लिए यह साल बेहद शानदार रहा। सात्विक-चिराग की जोड़ी ने इस साल की शुरुआत स्विस ओपन का खिताब जीतकर की थी। इसके बाद दोनों ने एशियन चैंपियनशिप को भी अपने नाम किया था। वहीं, भारतीय जोड़ी इंडोनेशिया ओपन और कोरिया ओपन को भी जीतने में सफल रही थी।

calender
07 October 2023, 03:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो