Asian Games 2023: शूटिंग टीम ने जीता सोना, चीन का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा, एशियन गेम्स में भारत का पहला स्वर्ण पदक

Asian Games 2023: भारत ने एशियन गेम्स में पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. खेलों के दूसरे दिन भारतीय शूटिंग टीम ने चीन का विश्व रिकॉर्ड तोड़कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • भारतीय शूटिंग टीम ने तोड़ा विश्व रिकॉर्ड
  • एशियन गेम्स 2023 में भारत का पहला गोल्ड
  • नौकायन में भारत ने जीता कांस्य पदक

Asian Games 2023: एशियाई खेल में भारतीय शूटिंग टीम ने इतिहास रच दिया है. भारत की 10 मीटर पुरुष राइफल टीम ने एशियन गेम्स में पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है. इवेंट के दूसरे दिन भारत ने चीन का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ा है. दिव्यांश सिंह पंवार, ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और रुद्राक्ष पाटिल ने गोल्ड पर निशाना साधा और भारत की झोली भी पहला स्वर्ण पदक  डाला है. इसके अलावा भारत ने नौकायन में कांस्य पदक हासिल किया है.

शूटिंग टीम ने तोड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड

हांगझाऊ एशियन गेम्स 2023 में भारत की 10 मीटर पुरुष राइफल टीम ने 1893.7 अंक हासिल कर विश्व रिकॉर्ड तोड़ दिया है. भारत ने चीन के 1893.3 अंकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़कर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बता दें कि चीन ने इसी साल बाकू चैंपियनशिप में ये रिकॉर्ड बनाया था. 

नौकायन में भारत को मिला कांस्य पदक

भारतीय नौकायन टीम ने कांस्य पदक जीतकर भारत को 7वां पदक दिलाया है. पुरुष स्पर्धा टीम के चार खिलाड़ी जसविंदर, भीम, पुनित और आशीष ने 6:10.81 का समय निकालकर तीसरे स्थान पर कब्जा किया और भारत की झोली में कांस्य पदक डाला है. 

calender
25 September 2023, 08:51 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो