IND vs AUS: बल्लेबाजों के बाद चमके गेंदबाज, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 99 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से किया कब्जा

IND vs AUS: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के सामने कंगारू टीम ने घुटने टेक दिए.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 2nd ODI Full Match Highlights: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के सामने कंगारू टीम ने घुटने टेक दिए. शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की स्पिन ने भारतीय टीम को दूसरे वनडे में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मुकाबलों की सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया. 

बता दें कि बारिश से बाधित इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर (105 रन), शुभमन गिल (104 रन) केएल राहुल (52 रन) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 72 रन) की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 399 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी के 9 ओवर के बाद बारिश ने मुकाबले में खलल डाला और फिर डकवर्थ लुईस के तहत ऑस्ट्रेलिया को 33 ओवर में 317 रनों का रिवाइज्ड लक्ष्य मिला. हालांकि कंगारू टीम 217 रन पर ही ढेर हो गई और भारतीय टीम ने 99 रनों से मुकाबले को अपने नाम कर लिया.

वहीं बारिश रुकने के बाद खेल जब दोबारा शुरू हुआ तो ऑस्ट्रेलिया को 144 गेंदों पर 261 रन बनाने थे. डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर मौजूद थे. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर शुरुआत में तेजी के साथ रन बनाना शुरू किया.

ऐसा लग रहा था कि कंगारू टीम मुकाबले में वापसी करेगी, लेकिन फिर रविचंद्रन अश्विन ने अपनी जादुई स्पिन से मुकाबले को भारतीय टीम की झोली में डाल दिया. भारत की कसी हुई और धारदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलिया ने 140 रनों पर ही अपने आठ विकेट खो दिए थे, लेकिन आखिर में सीन एबॉट और जोश हेजलवुड ने कुछ बढ़िया शॉट लगाते हुए हार के अंतर को कम कर दिया.

एबॉट ने 36 गेंदों में 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 54 रन की पारी खेली. एबॉट ने जोश हेजलवुड (23 रन) के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी की. 

भारतीय टीम के लिए अश्विन ने 41 रन खर्च कर तीन और जडेजा ने 42 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. वहीं प्रसिद्ध कृष्णा को दो और मोहम्मद शमी को एक कामयाबी मिली.

calender
24 September 2023, 11:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो