Asian Games 2023 से बाहर हुई भारतीय महिला फुटबॉल टीम, थाईलैंड ने 1-0 से दी मात

Asian Games 2023: भारतीय टीम इवेंट के नॉकआउट स्टेज तक नहीं पहुंच पाई. भारत के खिलाफ इस मुकाबले में थाईलैंड की थोंग्रोंग परिचाट ने एक गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asian Games 2023, Indian Women football Team: भारतीय महिला फुटबॉल टीम को एशियन गेम्स 2023 में निराशा हाथ लगी है. महिला भारतीय टीम को थाईलैंड के खिलाफ रविवार को खेले गए मुकाबले में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा.

इस हार के बाद भारतीय टीम इवेंट के नॉकआउट स्टेज तक नहीं पहुंच पाई. भारत के खिलाफ इस मुकाबले में थाईलैंड की थोंग्रोंग परिचाट ने एक गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

बता दें कि इससे पहले शुरुआती मुकाबले में भारतीय महिला फुटबॉल टीम को चीनी ताइपे ने 2-1 से हराया था. वहीं अगर आज के मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम की तरफ से शानदार शुरुआत देखने को मिली.

मुकाबला शुरू होने के 11वें मिनट पर भारतीय टीम की अंजू तमांग ने टीम के लिए एक मौका बनाया, लेकिन वो सफल नहीं हो सकीं. फिर महज 5 मिनट बाद ही दो और मौके भारतीय टीम के हाथ लगे, लेकिन इस बार भी उस मौके को भुनाने में टीम असफल रही. इस बार भारतीय टीम के लिए डांगमेई और बाला देवी ने मौका बनाने का प्रयास किया था. 

इसके बाद थाईलैंड के लिए चेथाबुत्र कानयानात ने मौका बनाना चाहा, लेकिन गोलकीपकर श्रेया हुड्डा और आशालता देवी ने उनके इस मौके पर पूरी तरह से पानी फेर दिया. पहले हाफ के बाद दोनों टीमों का स्कोर 0-0 रहा.

लेकिन दूसरे हाफ में थाईलैंड की तरफ से बढ़त बनाई गई, जिससे भारतीय टीम आगे नहीं निकल पाई. थाईलैंड के लिए थोंग्रोंग परिचाट ने 52वें मिनट पर गोल किया, जिसकी वजह से टीम को इस मुकाबले में जीत मिली.

बता दें कि थाईलैंड के इकलौते गोल के बाद भारतीय टीम की तरफ से कई प्रयास देखने को मिलें. भारतीय टीम के लिए मनीषा ने दो बार प्रयास किया, लेकिन विरोधी टीम की गोलकीपर ने उनकी कोशिशों को पूरी तरह से नाकाम कर दिया. आखिर में थाईलैंड ने भारतीय टीम के बराबरी के सभी प्रयासों को नाकाम करते हुए 1-0 से जीत दर्ज की.

calender
24 September 2023, 10:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो