IPL 2024: श्रेयस अय्यर को फिर मिली कोलकाता नाईट राइडर्स की कमान, नई भूमिका में नजर आएंगे नीतीश राणा

IPL 2024 Shreyas Iyer: IPL 2024 से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने एक अहम फैसला लिया है. टीम ने श्रेयस अय्यर को फिर से कप्तान नियुक्त कर दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2024 Shreyas Iyer: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारियां इस समय जोरों पर हैं. IPL के 17वें सीजन के लिए 19 दिसंबर को दुबई में नीलामी (ऑक्शन) का आयोजन किया जाएगा. वहीं IPL 2024 से पहले कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने एक अहम फैसला लिया है. टीम ने श्रेयस अय्यर को फिर से कप्तान नियुक्त कर दिया है. श्रेयस अय्यर पिछले सीजन (IPL 2023) में चोट के चलते नहीं खेल सके थे. अय्यर की गैरमौजूदगी में नीतीश राणा को टीम की कमान सौंपी गई थी.

बता दें कि कोलकाता नाईट राइडर्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए फैंस को जानकारी दी है. नीतीश राणा की जगह श्रेयस अय्यर को फिर से टीम की काम सौंप दी गई है. अय्यर IPL 2023 में चोट के कारण नहीं खेल सके थे.

इसलिए पिछले सीजन में नीतीश राणा ने टीम का नेतृत्व किया था. अब अय्यर की वापसी के साथ ही उन्हें टीम की सौंप दी गई है. इसके अलावा नीतीश राणा को उप कप्तान नियुक्त किया गया है. अय्यर एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और टीम के लिए कई मौकों पर बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं.

वहीं श्रेयस अय्यर ने कप्तान बनने के बाद अपनी भी प्रतिक्रिया दी है. अय्यर ने नीतीश राणा की सराहना भी की. उन्होंने कहा कि, "पिछला सीजन हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा. नीतीश ने बहुत ही अच्छे से अपनी जिम्मेदारी निभाई. नीतीश ने मेरी जगह को भरने के साथ-साथ अच्छी कप्तानी भी की. मुझे खुशी है कि कोलकाता नाईट राइडर्स ने उन्हें उप-कप्तान बनाया है. इसमें कोई शक नहीं है कि उनकी वजह से टीम की ताकत बढ़ेगी और मजबूती मिलेगी."

आपको बता दें कि कोलकाता नाईट राइडर्स IPL 2023 की अंक तालिका में 7वें नंबर पर रही थी. टीम ने 14 मुकाबले खेले थे और उसे महज 4 मुकाबलों में जीत नसीब हुई थी.

कोलकाता नाईट राइडर्स को 8 मुकाबलों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा रन रिंकू सिंह ने बनाए थे. रिंकू ने 14 मुकाबलों में 4 अर्धशतकों की मदद से कुल 474 रन कूटे थे. रिंकू सिंह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नाबाद 67 रनों का रहा था.

calender
14 December 2023, 05:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो