IPL Auction 2024: 19 दिसंबर को दुबई में सजेगी खिलाड़ियों की मंडी, कब-कहां और कैसे देखें लाइव, जानिए फुल डिटेल

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए 19 दिसंबर को नीलामी का आयोजन होना है. ऐसा पहली बार होगा जब IPL की नीलामी देश के बाहर दुबई के कोकाकोला एरिना में आयोजित की जाएगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए 19 दिसंबर को नीलामी का आयोजन होना है. ऐसा पहली बार होगा जब IPL की नीलामी देश के बाहर दुबई के कोकाकोला एरिना में आयोजित की जाएगी. इस नीलामी में दुनियाभर के कई खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. अगर आप भी IPL 2024 की नीलामी को बिना किसी ओटीटी ऐप का सब्सक्रिप्शन खरीदे मुफ्त में देखना चाहते हैं, तो इस लेख के जरिए आज हम आपको इसका एक सबसे आसान तरीका बताएंगे.

फ्री में कैसे देखें IPL ऑक्शन का लाइव ब्रॉडकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग -

बता दें कि इस बार फैंस IPL की नीलामी को अपने घर या कहीं से भी देख सकते हैं. IPL 2024 की नीलामी टीवी पर आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. वहीं IPL 2024 नीलामी की फ्री सेवा अपने मोबाइल फोन पर जियो सिनेमा की ओर से मुहैया कराई जा रही है.

इसके लिए यूजर्स को सिर्फ अपने मोबाइल फोन पर जियो सिनेमा का मोबाइल ऐप डाउनलोड करना है और उसके बाद स्पोर्ट्स कैटेगरी में जाकर IPL 2024 ऑक्शन लाइव के ऑप्शन पर क्लिक करना है. उसके बाद दर्शक अपने मोबाइल पर बिल्कुल फ्री में IPL की नीलामी का लुत्फ उठा सकते हैं. 

नीलामी में 333 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली -

वहीं अगर IPL की नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों के बारे में बात करें तो इस साल कुल 333 खिलाड़ियों ने IPL की नीलामी में अपना पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) कराया है.

इनमें भारत सहित कुल 12 देशों के खिलाड़ी शामिल है. इस बार की नीलामी में दो खिलाड़ी एसोसिएट देशों से भी आने हैं. इन 333 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा भारत के 214 खिलाड़ी शामिल होंगे, जबकि विदेशी खिलाड़ियों की कुल संख्या 119 है. 

इन देशों से हैं सबसे ज्यादा विदेशी खिलाड़ी -

बता दें कि इस बार की नीलामी में भारत के बाद सबसे ज्यादा खिलाड़ी इंग्लैंड के हैं. इसका मतलब नीलामी में सबसे ज्यादा 25 विदेशी खिलाड़ी इंग्लैंड होंगे. इंग्लैंड के बाद इस फेहरिस्त में ऑस्ट्रेलिया का नाम दर्ज है, ऑस्ट्रेलिया के कुल 21 खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपना नाम रजिस्टर करावाया है. वहीं क्रिकेट के एसोसिएट देशों में शामिल नामीबिया और नीदरलैंड के भी 1-1 खिलाड़ी इस बार IPL की नीलामी में हिस्सा ले रहे हैं.

calender
14 December 2023, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो