IND vs SA: तीसरे टी20 में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है भारत-दक्षिण अफ्रीका, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन

IND vs SA 3rd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं इस मुकाबले में भारत और दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI, पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन क्या होगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs SA 3rd T20I: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज यानी गुरुवार 14 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों टीमें जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में आमने -सामने होंगी. इससे पहले दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज कर अफ्रीका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, क्योंकि पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था.

ऐसे में दूसरा मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद अहम रहने वाला है. इस मुकाबले में एक ओर जहां भारतीय टीम जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी, तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की निगाहें 2-0 की बढ़त हासिल कर सीरीज अपने नाम करने पर होगी. ऐसे में आइए जानते हैं इस मुकाबले में भारत और दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग XI, पिच रिपोर्ट और मैच प्रिडिक्शन क्या होगी.

ऐसा रहेगा पिच का मिजाज -

बता दें कि जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है. इस पिच पर टी20 और वनडे मैचों में कुछ बड़े स्कोर देखने को मिले हैं. वहीं घरेलू सत्र की शुरुआत अभी हुई है इसलिए पिच फ्रेश होगी, जिससे बल्लेबाजों को और मदद मिलेगी.

इस मैदान में अब तक कुल 32 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें से 15 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने और 17 मुकाबलों में लक्ष्य का पीछा करने वाली ने जीत दर्ज की है. हालांकि ज्यादा फर्क नहीं है, लेकिन टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी.

इसके अलावा इस मैदान पर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक कुल 3 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें भारतीय टीम ने 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है जबकि 1 मुकाबले में दक्षिण ने बाजी मारी है. ऐसे में देखना यह दिलचस्प रहेगा कि आज यहां कौन सी टीम जीत दर्ज करती है. 

मैच प्रिडिक्शन -

बता दें कि दूसरे टी20 मुकाबले में भले ही भारतीय टीम कुछ कमजोर नजर आई, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम तीसरे टी20 मुकाबले में वापसी करते हुए जीत दर्ज कर सकती है. दूसरे टी20 मुकाबले में ओस ने भारतीय गेंदबाजों को गेंद से ज्यादा कुछ खास कमाल करने का मौका नहीं दिया था.

वहीं अगर तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम बाद में बल्लेबाजी करती है, तो उनकी जीत लगभग तय है. हमारा प्रिडिक्शन मीटर भी कहता है कि भारतीय टीम तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म करेगी.

तीसरे टी20 के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार.

दक्षिण अफ्रीका -

रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जके, एडेन मार्कराम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, एंडिले फेहलुकवायो, मार्को जानसेन, गेराल्ड कोएट्जी, लिजाद विलियम्स और तबरेज शम्सी.

calender
14 December 2023, 04:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो