World Cup 2023: डेंगू से जूझ रहे शुभमन गिल को लेकर राहत देने वाला अपडेट आया सामने, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा...

World Cup 2023: विश्व कप 2023 में भारत के पहले मुकाबले से पहले शुभमन गिल डेंगू पॉजीटिव हो गए हैं. गिल की स्वास्थ्य खराब होने बाद से ही कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गिल भारत के लिए पहले और दूसरे मैच में नहीं खेलेंगे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Shubman Gill: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत के पहले मुकाबले से पहले भारतीय स्टार ओपनर शुभमन गिल डेंगू पॉजीटिव हो गए हैं. गिल की स्वास्थ्य खराब होने बाद से ही कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गिल विश्व कप में भारत के पहले और दूसरे मैच में नहीं खेलेंगे. हालांकि, इस मामले पर अब हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपडेट देते हुए बताया कि गिल अभी बाहर नहीं हुए हैं. 

आईसीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल द्रविड़ ने गिल को लेकर अपडेट देते हुए बताया, “वे ज़ाहिर तौर पर आज अच्छा महसूस कर रहे हैं. मेडिकल टीम रोजाना उनकी निगरानी कर रही है. हमारे पास 36 घंटे हैं, हम देखते हैं कि वो क्या फैसला लेते हैं.” हेड कोच ने आगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में (8 अक्टूबर) गिल के खेलने को लेकर कहा, “मेडिकल टीम ने अभी तक उन्हें बाहर नहीं किया है. हम रोजाना के आधार पर उनकी निगरानी करते रहेंगे. हम देखेंगे कि वो परसों कैसा महसूस करते हैं.”

भारत के लिए टॉप स्कोरर हैं गिल

बता दें कि गिल 2023 में वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए अब तक सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. वे 20 मैचों की 20 पारियों में 72.35 की औसत से 1230 रन बना चुके हैं, जिसमें 5 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं. ऐसे में शुभमन गिल वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला मुकाबला

भारतीय टीम विश्व कप का अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. इस मुकाबले के प्लेंइंग इलेवन में गिल के नाम को लेकर अभी भी संशय बरकरार है. इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला अफगनिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. वहीं टीम इंडिया का तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ अबमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जिसका फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है.

calender
06 October 2023, 09:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो