Ravi Bishnoi: श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन की रवि बिश्नोई की जमकर तारीफ, बोले- 'वो दूसरों से अलग है...'

Ravi Bishnoi: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. वहीं अब पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन ने रवि बिश्नोई की जमकर तारीफ की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Muthiah Muralidaran On Ravi Bishnoi: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे. बिश्नोई ने 5 मुकाबलों में 18.22 की औसत से 9 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने रवि बिश्नोई की जमकर तारीफ की है.

पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा कि बिश्नोई को उन पिचों या विकटों पर खेलना बेहद मुश्किल है, जहां मदद होती है. बता दें कि भारत के लिए वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय में खेलने वाले रवि बिश्नोई ने हमेशा मिले हुए मौके का फायदा उठाया है. बिश्नोई अक्सर उम्मीदों पर खरे उतरे हैं. वहीं अब बिश्नोई को लेकर मुथैया मुरलीधरन ने कहा कि, "वो दूसरों से बेहद अलग गेंदबाज है. वो तेज गेंद फेंकता और स्लाइड भी करता है. जहां मदद होती है, उन विकटों पर उसे खेलना बेहद ही मुश्किल कार्य होता है."

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिला 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' का खिताब -

वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में बिश्नोई ने पहले मुकाबले से ही शानदार प्रदर्शन किया था. बिश्नोई को पहले मुकाबले में 1 कामयाबी मिली थी. इसके बाद दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने 3 विकेट झटके थे. फिर तीसरे टी20 मुकाबले में बिश्नोई ने 2 विकेट अपने नाम किए थे. 

इसके बाद चौथे मुकाबले में उन्हें 1 सफलता मिली थी. वहीं आखिरी मुकाबले में बिश्नोई ने 2 विकेट अपने नाम किए थे. बिश्नोई के सामने कंगारू बल्लेबाज पूरी सीरीज में संघर्ष करते हुए नजर आए थे. बिश्नोई ने ज्यादातर बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया था. 

रवि बिश्नोई का क्रिकेट करियर -

बता दें कि रवि बिश्नोई ने अब तक भारत के लिए 1 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुके हैं. बिश्नोई ने फरवरी 2022 में टी20 फॉर्मेट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था. अपने इकलौते वनडे मैच में बिश्नोई ने 1 विकेट अपने नाम किया है. जबकि 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में बिश्नोई 17.38 की औसत से 34 विकेट चटका चुके हैं.

calender
05 December 2023, 04:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो