Asia Cup 2023: सुनील गावस्कर ने की फैंस से अपील, बोले- 'टीम के चयन पर विवाद खड़ा करना बंद करिए...'

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए टीम की घोषणा होने के बाद से ही इस बात की चर्चा तेज हो गई कि टीम में स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को मौका क्यों नहीं दिया गया. अब इस बहस पर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने फैंस से अपील की है. 

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Sunil Gavaskar On Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम में स्पिनर्स से अधिक तेज गेंदबाजों को तवज्जो दी गई है. टीम की घोषणा होने के बाद से ही इस बात की चर्चा तेज हो गई कि टीम में स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को मौका क्यों नहीं दिया गया. इसके अलावा भी टीम में कुछ बदलाव देखने के लिए मिले.

अब इस बहस पर भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने फैंस से अपील की है. गावस्कर ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए भारत के स्पिन विभाग पर प्रतिक्रिया दी. एशिया कप के लिए भारतीय टीम में सिर्फ कुलदीप यादव को मुख्य स्पिनर के रूप में शामिल किया गया है. इसके अलावा रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे और साथ ही वे स्पिन विभाग में कुलदीप यादव का साथ देते हुए नजर आएंगे.

वहीं रविचंद्रन अश्विन के बारे में एक सवाल को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज ने कहा कि, "हां कुछ खिलाड़ी हैं जो खुद को अनलकी मानेंगे. लेकिन टीम का चयन किया जा चुका है. इसलिए अश्विन के बारे में मत सोचिए. विवाद खड़ा करना बंद करिए. अब यही हमारी टीम है. अगर आपको पसंद नहीं आई, तो मैच मत देखिए लेकिन ये कहना बंद करिए कि उसे चुना जाना चाहिए या कोई और होना चाहिए, यह मानसिकता गलत है."

सुनील गावस्कर ने आगे बिना किसी खिलाड़ी का नाम लिए इस बात को स्पष्ट कर दिया कि कोई भी खिलाड़ी ये दावा नहीं कर सकता कि किसी के साथ नाइंसाफी हुई है. उन्होंने कहा कि, "हां, बिल्कुल ये टीम विश्व कप जीत सकती है. आप किसका चयन करते? मुझे नहीं लगता कि कोई भी खिलाड़ी ये दावा कर सकता है कि उसके साथ नाइंसाफी हुई है. अनुभवी और अच्छी फॉर्म वाले खिलाड़ी 17 सदस्यीय एशिया कप टीम में चुने गए हैं."

इसके अलावा पूर्व दिग्गज ने केएल राहुल को बैक किया. गावस्कर ने कहा कि, "देखते हैं उनकी इंजरी कैसी है. एशिया कप जीतना महत्वपूर्ण है, लेकिन लक्ष्य विश्व कप है. इसलिए अगर टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को विश्व कप स्क्वाड में चाहती है तो मुझे लगता है कि ये ठीक है कि उन्होंने उसे छोटी चोट के बावजूद एशिया कप के लिए सिलेक्ट किया. जहां तक भारत का सवाल है, अभी 11 दिन बाकी हैं. ये चोट से उबरने के लिए काफी समय है. फिर सितंबर के बीच तक और मैच भी हैं. मुझे लगता है कि केएल राहुल को मौका देना ठीक है क्योंकि उन्होंने भारत के लिए अच्छा किया है, उन्हें चोट से उबरने के लिए मौका दें."

calender
22 August 2023, 03:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो