Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मुकाबला नहीं खेलेंगे केएल राहुल, श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर भी आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी भारतीय टीम में शामिल गया है. हालांकि टीम की घोषणा के साथ मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी बड़ा अपडेट दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

KL Rahul Will Not Play Against Pakistan: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एशिया कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. मुख्य टीम में 17 खिलाड़ियों को चुना गया है. वहीं संजू सैमसन 18वें खिलाड़ी (बैक-अप) के तौर पर टीम के साथ जुड़े रहेंगे. एशिया कप के लिए केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी भारतीय टीम में शामिल गया है. हालांकि टीम की घोषणा के साथ मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर भी बड़ा अपडेट दिया है. 

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में नहीं खेलेंगे केएल राहुल -

वहीं भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने भारतीय टीम की घोषणा करते हुए बताया कि केएल राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. वह एशिया कप के शुरुआती एक या दो मुकाबले मिस कर सकते हैं. वहीं अगरकर ने बताया कि श्रेयस अय्यर पूरी तरह से फिट हैं.

टीम की घोषणा के समय अजीत अगरकर ने कहा कि, "श्रेयस अय्यर को पूरी तरह फिट घोषित कर दिया गया है. यह बहुत अच्छी खबर है. केएल राहुल के निगल है. लेकिन हमें उम्मीद है कि वह एशिया कप के दूसरे या तीसरे मुकाबले तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे. ये दोनों खिलाड़ी हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं."

भारतीय टीम 2 सितंबर को खेलेगी पहला मुकाबला -

गौरतलब हो कि एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से होगा. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा. वहीं भारतीय टीम एशिया कप 2023 में अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में खेलेगी. वहीं एशिया कप का फाइनल मुकाबला रविवार 17 सितंबर को आयोजित किया जाएगा.

एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर, बल्लेबाज), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा.

calender
21 August 2023, 10:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो