महेंद्र सिंह धोनी का ऑटोग्राफ लेने की वजह बताते हुए भावुक हुए सुनील गावस्कर, बोले- 'क्रिकेट के इन पलों को दोबारा देखना चाहेंगे'

महेंद्र सिंह धोनी से ऑटोग्राफ लेने की वजह बताते हुए महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर भावुक हो गए। उन्होंने कहा कि इस लम्हें को यादगार बनाने के लिए चेपॉक में माही का ऑटोग्राफ लिया। इसके अलावा गावस्कर ने क्रिकेट के दो और खास पलों का भी जिक्र किया।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने रविवार 14 मई को चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के लैप ऑफ ऑनर के दौरान अपनी शर्ट पर महेंद्र सिंह धोनी का ऑटोग्राफ लेने के पीछे मुख्य वजह का खुलासा किया है। चेन्नई सुपर किंग्स के घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में IPL 2023 के आखिरी मुकाबले के बाद सुनील गावस्कर का महेंद्र सिंह धोनी का ऑटोग्राफ लेने के लिए उन्हें बीच में रोकना इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे यादगार लम्हों में से एक है।

सुनील गावस्कर ने क्यों लिया माही का ऑटोग्राफ -

स्टार स्पोर्ट्स स्टूडियो से बात करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि, "जब मुझे पता चला कि चेन्नई सुपर किंग्स और महेंद्र सिंह धोनी चेपॉक स्टेडियम में लैप ऑफ ऑनर करने जा रहे हैं, तो मैंने इस मौके को एक यादगार लम्हा बनाने का फैसला किया। इसलिए मैं ऑटोग्राफ लेने के लिए धोनी की तरफ भागा। चेपॉक में यह चेन्नई सुपर किंग्स का आखिरी घरेलू मुकाबला था।"

मार्कर पेन कैमरा यूनिट से मिला -

उन्होंने आगे कहा कि "अगर चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है तो उन्हें दोबारा यहां खेलने का मौका अवश्य मिलेगा, लेकिन मैंने उस पल को खास बनाने का फैसला किया। मैं सौभाग्यशाली था कि मार्कर पेन कैमरा यूनिट में किसी के पास था। इसलिए मैं मार्कर पेन देने के लिए उस इंसान का भी आभारी हूं।"

भावुक हुए गावस्कर -

वहीं नम आंखों से गावस्कर ने आगे कहा कि मेरे लिए यह पल बहुत ही भावुक था, क्योंकि माही ने भारतीय क्रिकेट में बहुत बड़ा योगदान दिया है। गावस्कर ने इस बीच क्रिकेट से दो सबसे खास पलों का जिक्र किया, जिसे वह अपने बाकी के जीवन में संजो कर रखेंगे।

गावस्कर इन पलों को दोबारा देखना चाहेंगे -

गावस्कर ने कहा कि, "साल 1983 में जब कपिल देव ने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई और महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में जब विजयी छक्का लगाया। ये दो ऐसे क्रिकेटिंग पल हैं जिन्हें मैं मरने से पहले देखना पसंद करूंगा।"

calender
16 May 2023, 01:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो