IPL 2023: शतक जड़ने के बाद इस खिलाड़ी को बताया शुभमन गिल ने अपनी इंस्पिरेशन, बोले- 12 साल की उम्र से कर रहे फॉलो

IPL में शानदार शतक बनाने के बाद शुभमन गिल ने बताया कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और रनमशीन विराट कोहली उनकी इंस्पिरेशन हैं। जब से क्रिकेट को महसूस करना और समझना शुरू किया है तब से विराट भाई मेरे आदर्श रहे हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

शुभमन गिल को उनके पहले इंडियन प्रीमियर लीग शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला, गिल की इस पारी की बदौलत गुजरात टाइटंस ने सोमवार 15 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से मात दी।

प्लेऑफ क्वालीफाई करने वाली पहली टीम -

बता दें कि गुजरात टाइटंस IPL 2023 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई है। शुभमन गिल ने अपनी इंस्पिरेशन (प्रेरणा) के बारे में बातचीत करते हुए बताया कि कोई और नहीं बल्कि क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और रन मशीन विराट कोहली हैं।

शुभमन गिल इस खिलाड़ी को करते हैं फॉलो -

शुभमन गिल ने बताया कि जब मैं 12 साल का था तभी से मैं विराट कोहली (भाई) को ज्यादा फॉलो करता था। गिल ने कहा कि जब से मैंने क्रिकेट को महसूस करना और समझना शुरू किया है तब से विराट भाई मेरे आदर्श रहे हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है, उनकी बल्लेबाजी, खेल के प्रति जुनून और प्रतिबद्धता मुझे हमेशा प्रेरित करती है।

भुवनेश्वर ने 5 विकेट अपने नाम किए -

शुभमन गिल ने आगे कहा कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली मेरे आदर्श और प्रेरणा हैं। गिल के शानदार शतक ने गुजरात टाइटंस को एक बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में मदद की। हालांकि यह भुवनेश्वर कुमार की पांच विकेट की पारी थी, जिसने गुजरात टाइटंस को 9 विकेट के नुकसान पर 188 रनों पर रोक दिया।

34 रनों से हारी सनराइजर्स -

बता दें कि कि 188 रन का लक्ष्य भी सनराइजर्स के लिए बहुत बड़ा साबित हुआ। मोहम्मद शमी, यश दयाल और मोहित शर्मा की धारदार गेंदबाजी के सामने सनराइजर्स की बल्लेबाजी ध्वस्त हो गई। सनराइजर्स निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सकी और 34 रनों से मुकाबला हार गई।

प्लेऑफ क्वालीफाई करने पर बोले हार्दिक पांड्या -

वहीं हार्दिक पांड्या ने प्लेऑफ क्वालीफाई करने पर बोले कि, मुझे अपनी टीम और साथी खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है। लगातार दूसरे सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाकर काफी अच्छा मह्सूस हो रहा है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में लड़कों ने मेहनत की और सच कहूं तो हम सही मायने में प्लेऑफ के हकदार थे। सभी को मुझसे उम्मीदें होंगी और मेरे लिए यह बेहद महत्वपूर्ण था।

calender
16 May 2023, 10:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो