GT vs SRH Pitch Report: अहमदाबाद में रहेगा गुजरात का बोलबाला या हैदराबाद करेगी पलटवार, जानिए पिच और मौसम का मिजाज

IPL 2023 का 62वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सोमवार 15 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 (इंडियन प्रीमियर लीग) का 62वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सोमवार 15 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस इस मुकाबले में लैवेंडर जर्सी पहने हुए मैदान पर नजर आएगी।

इस जर्सी का प्रमुख उद्देश्य कैंसर के प्रति लोगों को जागरूक करना है। गौरतलब हो कि इस मुकाबले में जीत हासिल कर गुजरात टाइटंस प्लेऑफ का टिकट अपने नाम कर लेगी, तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जीवित रखने के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की कैसी है पिच?

बता दें कि पिछले सीजन (2022) की विजेता गुजरात टाइटंस IPL 2023 में प्लेऑफ में पहुंचने से मात्र 1 कदम दूर है। इस सीजन गुजरात ने अब तक कुल 12 मुकाबलों में से 8 मुकाबलों में जीत दर्ज की है और 4 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है।

इस समय गुजरात टाइटंस अंक तालिका में 16 अंक के साथ शीर्ष पर कायम है, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने अब तक 11 मुकाबले खेलते हुए महज 4 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। अगर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच की बात करें तो, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों का बोलबाला देखा गया है और तेज गेंदबाजों को खास मदद मिलने की संभावना है।

इस सीजन अब तक इस मैदान पर 6 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें 12 पारियों में 6 पारियां ऐसी रही हैं, जिन्होंने 200 रन के आंकड़े को पार किया है। इस मैदान में पहली पारी का औसतन स्कोर 165 रन का है।

अहमदाबाद में कैसा रहेगा मौसम -

अगर अहमदाबाद के मौसम की बात करें तो आज अहमदाबाद में गर्मी काफी रहने वाली है। मुकाबले के दौरान बारिश के कोई आसार नहीं दिख रहे है। वहीं मुकाबले के समय हवा 18 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। वहीं तापमान 33 से 41 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई जा रही है।

calender
15 May 2023, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो