IRE vs BAN ODI: बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड को 4 रन से दी मात, सीरीज पर किया 2-0 से कब्जा

रविवार 14 मई को चेम्सफर्ड स्टेडयम में बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश ने 4 रन से मुकाबले को अपने नाम किया। इस मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

रविवार 14 मई को चेम्सफर्ड स्टेडयम में बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश ने 4 रन से मुकाबले को अपने नाम किया। इस मुकाबले में आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तमीम इकबाल की 69 रनों की शानदार पारी और मुशफिकुर रहीम की पारी के दम पर 48.5 ओवर में 274 रन का लक्ष्य खड़ा किया।

जिसके जवाब में 274 रन का पीछा करने उतरी आयरलैंड की पूरी टीम 270 रन पर सिमट गई। इस तरह से बांग्लादेश ने 4 रन से मुकाबले को अपने नाम कर लिया और सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा कर लिया।

बांग्लादेश ने आयरलैंड को 4 रन से हराया -

दरअसल बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 274 रन का लक्ष्य खड़ा किया। बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल ने 82 गेंदों का सामना करते हुए 69 रन की शानदार पारी खेली, उनकी इस पारी में कुल 6 चौके शामिल रहे।

तमीम के अलावा नजमुल शांतो ने 32 गेंदों का सामना करते हुए 35 रन की पारी खेली और लिटन दास ने 39 गेंदों पर 35 रन बनाए। इसके साथ ही मुशफिकुर रहीम ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 45 रनों की अहम पारी खेली। वहीं आयरलैंड की ओर से मार्क अडैर ने 4 विकेट झटके, जबकि एंडी मैकब्राइन, जॉर्ज डॉकरेल को 2-2 सफलता मिली, वहीं क्रेग यंग ने 1 विकेट अपने नाम किया।

आयरलैंड की पारी का हाल -

बता दें कि 275 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज स्टीवन डोहेनी ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन की सस्ती पारी खेली। पॉल स्टर्लिंग ने 73 गेंदों पर 60 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। एंडी बैलबर्नी ने 78 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन का योगदान दिया। वहीं हैरी टैक्टर ने 48 गेंदों पर 45 रन बनाए।

लोकार्न टकर ने भी इस मुकाबले में अर्धशतक लगाया और इन बल्लेबाजों की मदद से ही आयरलैंड लक्ष्य का पीछा करते हुए काफी करीब तक पहुंचा, लेकिन इन खिलाड़ियों की अर्धशतकीय पारी पर पानी फिर गया। आपको बता दें कि अंतिम ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी।

यह ओवर करने की जिम्मेदारी हसन महमूद को दी गई और उन्होंने पहले मार्क अडैर को 20 रन के निजी स्कोर पर चलता किया, फिर इसके बाद एंडी मैकब्राइन को 4 रन पर पवेलियन की राह दिखाई। महमूद ने सिर्फ 5 रन दिए और अपनी टीम को 4 रन से जीत मिली। बांग्लादेश ने इस जीत के साथ ही सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया।

calender
15 May 2023, 11:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो