IPL 2023: विराट कोहली ने T20 क्रिकेट में हासिल की ये खास उपलब्धि, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने, माही को भी छोड़ा पीछे

IPL 2023 का 60वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में विराट कोहली ने T20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल की।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IPL 2023 का 60वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जयपुर के सवाई मानसिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की शुरुआत बेहद शानदार रही।

इस मुकाबले में विराट कोहली मात्र 18 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे, लेकिन इस मुकाबले में कदम रखते ही विराट कोहली ने T20 क्रिकेट में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। विराट कोहली T20 क्रिकेट के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है, जिन्होंने एक टीम की ओर से 250 मुकाबले खेले है।

महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकले विराट कोहली -

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने बेहद शानदार शुरुआत की। बैंगलोर ने पावरप्ले तक 42 रन बनाए। विराट कोहली ने मैदान में कदम रखते ही एक खास मुकाम हासिल किया। आपको बता दें कि विराट कोहली टी-20 में किसी एक टीम की ओर से 250 मुकाबले खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

विराट ने अपने 250वें मुकाबले में भले ही महज 18 रन बनाए हो, लेकिन उन्होंने ये खास उपलब्धि हासिल कर ली है। वहीं एक टीम की ओर से सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी का नाम दूसरे नंबर पर है, जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से 240 मुकाबले खेले है।

IPL 2023 में विराट कोहली का प्रदर्शन -

गौरतलब है कि विराट कोहली ने IPL 2023 में अब तक कुल 6 अर्धशतक लगाए है। विराट इस समय ऑरेंज कैप की रेस में 438 रनों के साथ छठे नंबर पर कायम है। इस सीजन विराट कोहली का सर्वोच्च स्कोर 82 रन है।

calender
14 May 2023, 05:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो