IND vs WI: सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी ने तोड़ा भारत की हार का लय, दिलाई सीरीज में वापसी

IND vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना. वेस्टइंडीज ने ब्रेंडन किंग और रोवमन पॉवेल की शानदार पारी के दम 159 रनों का स्कोर खड़ा किया.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • टी20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले में भारत को मिली थी हार
  • तीसरे मुकाबले में मिली शानदार जीत के साथ हुई सीरीज में वापसी
  • ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने बनाए 83 रन

IND vs WI 3rd T20: मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत के साथ सीरीज में वापसी की. इस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 7 विकेट रौंदा. वहीं, इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) का फॉर्म में वापस लौटना भारतीय टीम मैनेजमेंट और फैंस के लिए राहत भरी खबर है. पिछले कई मैचों में सूर्यकुमार यादव बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहें थे. वह लगातार मैदान पर संघर्ष करते हुए दिख रहे थे, लेकिन तीसरे टी20 मुकाबले में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए फॉर्म में वापसी की.

तीसरे मुकाबले में चला सूर्यकुमार यादव का बल्ला

टी20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले की तरह तीसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम के बल्लेबाज संघर्ष करते दिखें, जिसके कारण टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिला. टी20 सीरीज में डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) को आउट होने के बाद खेलने आए सूर्यकुमार यादव ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों पर 83 रनों की बेहतरीन पारी खेली. जिसमे 10 चौके और 4 छक्के शामिल हैं. इस शानदार पारी के लिए सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. 

वापस फॉर्म में लौटे सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया ने हार की लय को तोड़ा और सीरीज में वापसी की. विश्व कप से पहले सूर्यकुमार यादव का वापस फॉर्म में आना भारतीय टीम के लिए राहत भरी खबर है. वहीं, सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी के दम पर भारतीय टीम ने महज 17.5 ओवर में 3 विकेट पर 164 रन बनाकर मेजबान टीम को हराने में सफला रही. 

मेजबान टीम ने टॉस जीतकर की बल्लेबाजी

भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले की बात करें तो मेजबान टीम वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुना. वेस्टइंडीज ने ब्रेंडन किंग और रोवमन पॉवेल की शानदार पारी के दम 20 ओवर में 5 विकेट पर कुल 159 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारतीय टीम के सामने मुकाबला जीतने के लिए 160 रनों का लक्ष्य था. भारत के लिए कुलदीप यादव सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्होंने इस मुकाबले में तीन विकेट चटकाए.

calender
09 August 2023, 11:05 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो