Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता, जानें कब तक होगी मैदान में वापसी

Surykuamr Yadav Ankle Injury: भारतीय क्रिकेट टीम को हाल ही में अपनी कप्तानी में टी20 सीरीज जिताने वाले सूर्यकुमार यादव के टखने की चोट गंभीर है. ऐसे में अब सूर्यकुमार फरवरी 2024 तक क्रिकेट के मैदान में वापसी कर पाएंगे.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Surykuamr Yadav Ankle Injury: भारतीय क्रिकेट टीम को हाल ही में अपनी कप्तानी में टी20 सीरीज जिताने वाले सूर्यकुमार यादव के टखने की चोट गंभीर है. ऐसे में अब सूर्यकुमार कम से कम 7 सप्ताह के बाद (फरवरी 2024 तक) क्रिकेट के मैदान में वापसी कर पाएंगे. एक रिपोर्ट में यह अपडेट सामने आया है.

एक समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह बताया गया है कि सूर्यकुमार यादव पिछले हफ्ते जब साउथ अफ्रीका से भारत वापस लौटे तो उनके टखने का स्कैन कराया गया. इसमें ग्रेड-2 स्तर का टियर (फटना) पाया गया था. ऐसे में चोट की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, अब सूर्यकुमार यादव अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में खेली जाने वाली मैचों मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका -

बता दें कि टी20 विश्व कप 2024 के पहले अफगानिस्तान के खिलाफ यह सीरीज भारतीय टीम की आखिरी टी20 सीरीज है. भारतीय टीम को अपनी टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए सही कॉम्बिनेशन खोजने के लिए भी इकलौती यही सीरीज बची हुई है. ऐसे में इस सीरीज से सूर्यकुमार यादव के बाहर होने की वजह से भारतीय टीम की टी20 विश्व कप की तैयारियों को एक बड़ा झटका लग सकता है.

अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 में चोटिल हुए थे सूर्या -

गौरतलब हो कि 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में फील्डिंग के दौरान सूर्यकुमार यादव का टखना मुड़ गया था. इससे पहले इस मुकाबले की पहली पारी में सूर्यकुमार ने शानदार शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद जब दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो तीसरे ओवर में अफ्रीकी बल्लेबाज द्वारा लगाए गए शॉट को रोककर गेंद को थ्रो करने की कोशिश में सूर्या खुद को चोटिल कर बैठे थे.

इसके बाद तत्काल सूर्या को फिजियो मैदान से बाहर ले गया था. यहां से रवींद्र जडेजा (उप कप्तान) ने इस मुकाबले में भारतीय टीम का नेतृत्व किया था. भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 106 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं सूर्यकुमार यादव को शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ दी मैच' के खिताब से नवाजा गया था.

calender
23 December 2023, 06:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो