IND vs AFG: बेंगलुरु में खेला जाएगा भारत-अफगानिस्तान के बीच तीसरा टी20, जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज यानी बुधवार 17 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

India vs Afghanistan 3rd T20I Weather Update: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज यानी बुधवार 17 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमें बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. बेंगलुरु में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है.

वहीं अगर बेंगलुरु के मौसम की बात करें तो बुधवार को बारिश की संभावना न के बराबर है. लिहाजा इस मुकाबले की शुरुआत तय समय पर ही होगी. रिपोर्ट के अनुसार बुधवार शाम बेंगलुरु में हल्की ठंड रहेगी. लेकिन मोहाली और इंदौर के मुकाबले यहां पर खिलाड़ियों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी.

बता दें कि मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु में आसमान पूरी तरह साफ रहने की उम्मीद है. बारिश की किसी तरह की कोई संभावना नहीं है. शाम के समय आसमान में थोड़े बादल नजर आ सकते हैं. लेकिन इससे इस मुकाबले में किसी भी तरह का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

इसके अलावा अगर तापमान की बात करें तो वह 20 से 27 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. भारतीय टीम और अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को यहां ठंड से थोड़ी राहत रहेगी. सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली में और दूसरा मुकाबला इंदौर में खेला गया था. यहां सभी खिलाड़ियों को ठंड के चलते परेशानी झेलनी पड़ी थी.

गौरतलब हो कि भारतीय टीम टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में अपनी प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव कर सकती है. संजू सैमसन और कुलदीप यादव को इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया सकता है. सैमसन को सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी.

वहीं भारतीय टीम ने सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज कर 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. लिहाजा अब बहरतीय टीम के पास बेंच स्ट्रेंथ आजमाने का सुनहरा अवसर है. भारतीय टीम आवेश खान को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है. 

आपको बता दें कि बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने अब तक कुल 7 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उसने 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. वहीं 3 मुकाबलों में उसे हार झेलनी पड़ी है. जबकि एक मुकाबला बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था.

calender
17 January 2024, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो