IND vs AUS: आखिरी वनडे में क्लीन स्वीप करने से क्यों चूक गई टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप से पहले खेले जा रहे तीन एकदिवसीय मैचों के सीरीज का आखिरी मुकाबला आज राजकोट में खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 352 रन बनाये

Manoj Aarya
Manoj Aarya

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप से पहले खेले जा रहे तीन एकदिवसीय मैचों के सीरीज का आखिरी मुकाबला आज राजकोट में खेला गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर में सात विकेट पर 352 रन बनाये. लक्ष्य का पिछा करते हुए भारतीय टीम ने 49.4 ओवर में 286 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई.

मैक्सवेल ने लिए 4 विकेट

यहां तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 66 रन से जीत दर्ज करके भारत के क्लीन स्वीप करने के मंसूबों पर पानी फेर दिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेविड वार्नर (56), मिशेल मार्श (96), स्टीव स्मिथ (74) और मार्नस लाबुशेन (72) ने अर्धशतक जमाए. भारत की ओर से से कप्तान रोहित शर्मा (81), विराट कोहली (56) और श्रेयस अय्यर (48) रन का योगदान दे पाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए मैक्सवेल ने 40 रन देकर चार विकेट लिए. 

आखिरी मुकाबले में हार के बाद रोहित शर्मा ने क्या कहा?

मैच के बाद भारती टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "मैं काफी खुश हूं, अगर मैं इस तरह से बल्लेबाजी कर पा रहा हूं तो मैं खुश हूं. पिछले 7-8 एकदिवसीय मैचों में हमने वास्तव में अच्छा खेला है, हमें अलग-अलग परिस्थितियों और अलग-अलग टीमों से मिली चुनौतियों में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है. मुझे लगता है कि हमने उस चुनौती का बहुत अच्छी तरह से जवाब दिया है. दुर्भाग्य से वह परिणाम नहीं मिला जो हम आज चाहते थे.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि, मैं बहुत खुश हूं, इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह शरीर के हिसाब से कैसा महसूस करता है, उसके पास अच्छी गेंदबाजी की स्किल है, एक मैच में खराब किसी के साथ भी हो सकता है."

हम 15 सदस्यीय टीम को लेकर स्पष्ट हैं

रोहित शर्मा ने कहा कि जब हम 15 के बारे में बात करते हैं तो हम बिल्कुल स्पष्ट होते हैं कि हम क्या चाहते हैं. हम भ्रमित नहीं हैं, हम जानते हैं कि एक टीम के रूप में हम कहाँ जा रहे हैं. क्रिकेट एक टीम खेल है और हम चाहते हैं कि हर कोई आए और अपनी भूमिका निभाए, इसी तरह हम चैंपियनशिप जीतते हैं. 

भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार क्लीन स्वीप करने का बेहतरीन मौका था, लेकिन उसे अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खली जिन्हें इस मुकबले में आराम दिया गया था. भारत ने इस तरह से तीन मैच की यह श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर लिया है.

calender
27 September 2023, 11:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो