World Cup 2023: शुभमन गिल को मिली अस्पताल से छुट्टी, पाकिस्तान के खिलाफ खेलने पर सवाल कायम?

World Cup 2023: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को चेन्नई के अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. शुभमन गिल को रविवार 8 अक्टूबर को चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, Shubman Gill Fitness Update: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को चेन्नई के अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. शुभमन गिल को रविवार 8 अक्टूबर को चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के चेन्नई से दिल्ली रवाना होने से पहले शुभमन गिल का प्लेटलेट काउंट कम हो गया था.

इसके कारण गिल को उपचार के लिए रविवार को चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं अब मंगलवार 10 अक्टूबर की सुबह एक समाचार एजेंसी के हवाले से खबर आई है कि शुभमन गिल को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. शुभमन गिल अब होटल में वापस आ गए हैं, जहां भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की मेडिकल टीम ने उनकी सेहत पर नजर बना रखी है.

विश्व कप का दूसरा मुकाबला भी मिस करेंगे गिल -

गौरतलब हो कि शुभमन गिल वनडे विश्व कप का पहला मुकाबला नहीं खेल पाए थे, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेला गया था. उस मुकाबले में गिल की जगह ईशान किशन को ओपनिंग करने का मौका मिला था, लेकिन ईशान बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट गए थे.

वहीं अब विश्व कप में भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला बुधवार 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. लेकिन इस मुकाबले में भी शुभमन गिल भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे.

वहीं BCCI ने सोमवार 9 अक्टूबर को दिए गए अपने बयान में कहा था कि, "भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 9 अक्टूबर 2023 को टीम के साथ दिल्ली की यात्रा नहीं करेंगे. साथ ही गिल बुधवार 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में होने वाले टीम के अगले मुकाबले में भी नहीं खेल पाएंगे. गिल चेन्नई में ही हमारी मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे."

बताते चलें कि शुभमन गिल पिछले करीब एक साल से बेहतरीन लय में नजर आए हैं. गिल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक के बाद एक शतक और अर्धशतक जड़े हैं. ऐसे में इस विश्व कप में भी शुभमन गिल से पूरे देश और फैंस को काफी उम्मीदें हैं.

अब देखना यह दिलचस्प रहेगा कि शनिवार 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले एक महत्वपूर्ण मुकाबले में शुभमन गिल खेलते हैं या नहीं. हालांकि डेंगू बुखार से ठीक होने में कम से कम दो हफ्ते का समय लगता है, ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल का खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.

calender
10 October 2023, 05:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो