World Cup 2023: अश्विन को विश्व कप टीम में शामिल किए जाने से नाखुश युवराज सिंह, कह दी ये बड़ी बात

World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में अंतिम समय में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. इसमें चोटिल अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Yuvraj Singh on Ravichandran Ashwin: वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में अंतिम समय में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला. ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए और उनकी जगह रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया है.

वहीं अब विश्व कप 2011 विजेता टीम का हिस्सा रहे युवराज सिंह ने इस फैसले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. युवराज सिंह के मुताबिक अक्षर पटेल की जगह युजवेंद्र चहल या फिर वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह देनी चाहिए थी.

बता दें कि युवराज सिंह ने एक समाचार एजेंसी को बयान देते हुए कहा कि, "मुझे निजी तौर पर लगता है कि टीम में एक लेग स्पिनर की कमी है. इस टीम में युजवेंद्र चहल का नाम होना चाहिए था. अगर चहल को हमें शामिल नहीं करना था तो मैं वॉशिंगटन सुंदर को टीम में शामिल करता. हालांकि मुझे लगता है कि टीम को एक अनुभवी गेंदबाज चाहिए था और इसी वजह से रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है."

वहीं विश्व कप के लिए भारतीय टीम पर बात करते हुए युवराज सिंह ने कहा कि, "जसप्रीत बुमराह के होने से काफी फर्क नजर आएगा. बुमराह एक मैच विनर खिलाड़ी हैं. साल 2011 में जो जहीर खान ने किया था कुछ वैसी ही भूमिका जसप्रीत बुमराह अदा कर सकते हैं. चोट के बाद इस तरह वापसी करना बिल्कुल भी आसान नहीं होता, लेकिन बुमराह ने अब तक काफी बेहतर किया है और उनकी रफ्तार भी शानदार देखने को मिली है."

भारतीय टीम की 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत -

गौरतलब हो कि वनडे विश्व कप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी. इसके बाद दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली के मैदान पर खेला जाएगा. वहीं भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा.

विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर, बल्लेबाज), ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

calender
30 September 2023, 07:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो