World Cup 2023: रविचंद्रन अश्विन ने दिया बड़ा संकेत, विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट को कह सकते हैं अलविदा

World Cup 2023: भारत की वनडे विश्व कप की टीम में बिल्कुल अंतिम समय में रविचंद्रन अश्विन को अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया. अब अश्विन ने कहा है कि यह उनका आखिरी वनडे वर्ल्ड कप हो सकता है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ravichandran Ashwin On World Cup 2023: ICC वनडे विश्व कप 2023 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. वहीं अगर भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की जगह को लेकर बात की जाए तो 2 से 3 महीने पहले की तस्वीर में उनका नाम बिल्कुल भी नहीं था. जब विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषणा हुई तब भी अश्विन उस टीम का हिस्सा नहीं थे.

इसके बाद अक्षर पटेल के चोटिल होने की वजह से अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह दी गई और अब आश्विन विश्व कप टीम का भी हिस्सा हैं. वहीं अब अश्विन ने टीम में चयन होने के बाद कहा कि 2 से 3 महीने पहले उन्होंने भी यह बिल्कुल नहीं सोचा था. इसके अलावा अश्विन ने यह भी कहा कि हो सकता है कि यह उनका आखिरी विश्व कप भी हो सकता है.

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर बात करते हुए कहा कि, "ईमानदारी से कहूं तो मैं यह नहीं सोच रहा था कि मैं विश्व कप खेलूंगा. पिछले चार से पांच सालों में मैं अपने खेल को एन्जॉय कर रहा हूं और विश्व कप में भी मैं इसी सोच के साथ मैदान पर उतरुंगा. मैं इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता, लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि यह मेरा आखिरी वनडे विश्व कप हो सकता है."

उन्होंने आगे कहा कि, "आप बस गेंद को दोनों तरफ घुमा सकते हैं और मुझे लगता है कि मैं यह कर सकता हूं. इस बड़े टूर्नामेंट में आप किस तरह दबाव से निपटते हैं यह सबसे अहम चीज होने वाली है. इसी वजह से मैं अपने खेल को एन्जॉय करने की सोच के साथ खेलना चाहता हूं."

पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत -

वहीं अगर वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के शेड्यूल की बात की जाए तो भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगी. यह मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम अपना दूसरा मैच 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

वहीं 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेला जाएगा, जबकि 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ पुणे के मैदान पर मुकाबला खेला जाएगा.

calender
30 September 2023, 07:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो