Ind vs Eng: बारिश की भेंट चढ़ा भारत-इंग्लैंड का वॉर्मअप मुकाबला, टॉस के बाद नहीं शुरू हो सका मैच

Ind vs Eng: वनडे विश्व कप 2023 के वॉर्म-अप मुकाबले में आज भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से होनी थी. हालांकि बारिश की वजह से इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Ind vs Eng World Cup Warm-Up Match: वनडे विश्व कप 2023 के वॉर्म-अप मुकाबले में आज भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से होनी थी. यह मुकाबला गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला जाना था. हालांकि बारिश की वजह से इस मुकाबले को रद्द करना पड़ा. इस मुकाबले में निर्धारित समय पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.

वहीं टॉस के कुछ समय बाद ही बारिश आ गई, जो लगातार जारी रही. ऐसे में बिना कोई गेंद फेंके ही मुकाबले को रद्द कर दिया गया.

दूसरे प्रैक्टिस मैच में नीदरलैंड से होगी भिड़ंत -

बता दें कि भारतीय टीम के लिए यह वॉर्म-अप मैच रद्द होना किसी झटके से कम नहीं है. अब टीम के पास विश्व कप से पहले सिर्फ एक वॉर्म-अप मैच बचा हुआ है. भारतीय टीम अपना दूसरा वॉर्म-अप मैच तीन अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी, यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

हालांकि जिस तरह तिरुवनंतपुरम का ताजा मौसम है, उससे भारतीय टीम की चिंताएं बढ़ने वाली हैं. तिरुवनंतपुरम में लगातार बारिश हो रही है और इसके चलते अफगानिस्तान-साउथ अफ्रीका का वॉर्म-अप मुकाबला भी रद्द कर दिया गया था.

गौरतलब हो कि विश्व कप के सभी वॉर्म-अप मैच दोपहर दो बजे से खेले जाने हैं. इन मैचों में टीम के सभी 15 खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने की अनुमति होगी. हैदराबाद, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में वॉर्म-अप मैच खेले जा रहे हैं. भारत में 5 अक्टूबर से विश्व कप 2023 की शुरुआत होनी है.

इस मेगा इवेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा. जबकि फाइनल मुकाबला रविवार 19 नवंबर को इसी मैदान पर आयोजित किया जाएगा.

बचे हुए वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल -

2 अक्टूबर- इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी
2 अक्टूबर- न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, तिरुवनंतपुरम, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम 
3 अक्टूबर- अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका, बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी
3 अक्टूबर- भारत बनाम नीदरलैंड, तिरुवनंतपुरम, ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम
3 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद

विश्व कप 2023 के लिए भारतीय स्क्वॉड -

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

calender
30 September 2023, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो