Asian Games: रोहन बोपन्ना और रुतुजा की जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को हराया, भारतीय जोड़ी ने जीता 9वां गोल्ड

भारतीय जोड़ी ने 9वां स्वर्ण पदक एन शो शिलांग और संग हाओ हुआंग को हराकर जीता है. भारत की शुरूआत ज्यादा कुछ खास नहीं रही, इस कारण 2-6 से पीछे हो गए थे.

Sachin
Sachin

Asian Games: भारत के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने एशियाई खेलों में कमाल कर दिया. उन्होंने भारत को 43 वर्ष की उम्र में स्वर्ण दिलाया. बोपन्ना और रुतुजा की जोड़ी ने मिलकर मिश्रित युगल कंप्टीशन में चैंपियन बने हैं. भारत की जोड़ी ने चीनी ताइपे की जोड़ी को  2-6, 6-3, 10-4 से हरा दिया. इससे पहले पुरुष युगल में रामकुमार रामनाथन और साकेत माइनेनी की जोड़ी ने रजत पदक जीता था. 

भारतीय जोड़ी ने 9वां स्वर्ण पदक जीता 

बता दें कि भारतीय जोड़ी ने 9वां स्वर्ण पदक एन शो शिलांग और संग हाओ हुआंग को हराकर जीता है. भारत की शुरूआत ज्यादा कुछ खास नहीं रही, इस कारण 2-6 से पीछे हो गए थे. उसके बाद भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए 10-4 से टाई ब्रेक में मुकाबला अपने पाले में कर लिया. 

इससे पहले भी रोहन पदक जीताया है 

रोहन बोपन्ना अब दो बार एशियाई खेल चैंपियन बन गए हैं, उन्होंने वर्ष 2018 में दिविज शरण के साथ मिलकर पुरुष युगल के साथ मिलकर जीत हासिल की थी और भारत के लिए गोल्ड मेडल लेकर आए थे. 43 वर्षीय इस खिलाड़ी ने बस एक नंबर बना दिया और दुनिया को बता दिया कि खिलाड़ी के अंदर जब जीत के लिए लक्ष्य बना ले तो वह उसे जीत कर आ सकता है. बोपन्ना का अनुभव रुतुजा को मिला है. दोनों की जोड़ी ने चीनी ताइपे को हिला रख दिया. 

calender
30 September 2023, 02:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो