World Cup 2023: भारत और बांग्लादेश विश्व कप की एक मात्र ऐसी टीम...' पूर्व क्रिकेटर ने किया हैरान कर देने वाला खुलासा

टीम इंडिया के बल्लेबाजों का इस साल का औसत काफी अच्छा रहा है, इसमें रोहित शर्मा, इशान किशन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है.

Sachin
Sachin

IND VS BAN: भारत और बांग्लादेश के वर्ल्ड कप की टीम के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने आंकड़ों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि किस तरह से भारतीय टीम के टॉप-5 बल्लेबाजों का औसत काफी ज्यादा है और दूसरी तरफ बांग्लादेश के बैट्समैन का रिकॉर्ड अच्छा खासा नहीं है. इसको लेकर उन्होंने एक शानदार आंकड़े दिए हैं. 

पिछले कुछ सालों में भारत के टॉप-5 बल्लेबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन

बता दें कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों का इस साल का औसत काफी अच्छा रहा है, इसमें रोहित शर्मा, इशान किशन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम की मजबूती को देखी जाए तो दो बल्लेबाज ऐसे हैं जिन्होंने वनडे फॉर्मेट में डबल सेंचुरी लगाई है. एक तरफ जहां भारतीय बल्लेबाजी काफी बेहतर है. वहीं, बांग्लादेश की बैटिंग में कुछ खास नहीं है और इस बार तो तमीम इकबाल भी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. 

भारतीय बल्लेबाजों का औसत 40 से ऊपर 

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक यूट्युब चैनल से बात करते हुए कहा कि, भारत इस विश्व कप में एकमात्र ऐसी टीम है, जिनके टॉप-5 बल्लेबाजों का औसत 40 से ऊपर है. जबकि बांग्लादेश ने इतने सालों में कोई बड़ा कप नहीं जीता है, इसके बावजूद उसके वहीं खिलाड़ी खेल रहे हैं. जिनका औसत मात्र 30-35 के बीच में है. बांग्लादेश में ऑलराउंडर शाकिब हल असन ही हैं, जिनका औसत बाकी के खिलाड़ियों से थोड़ा ज्यादा है. वहीं, तमीम इकबाल ने इतने सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं और उनका औसत 36 है. मुशफिकर रहीम और शाकिब जैसे बल्लेबाजों का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है. 

calender
30 September 2023, 02:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो