World Cup 2023: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की कुलदीप यादव की तारीफ, बोले- 'विश्व कप में निभाएंगे बड़ी भूमिका'

World Cup 2023: विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इसमें कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंतखाब आलम ने कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ODI World Cup 2023: भारतीय सरजमीं में खेले जाने वाले वनडे विश्व कप 2023 में स्पिन गेंदबाजों का बोलबाला रहेगा. क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. क्रिकेट के इस मेगा इवेंट में कुल 10 टीमें हिस्सा लेंगी. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंतखाब आलम ने भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव की जमकर तारीफ की है.

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का मानना ​​है कि कुलदीप यादव विश्व कप में हिस्सा लेने वाले स्पिन गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ हैं और वे भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित होंगे.

बता दें कि 28 वर्षीय इस खिलाड़ी को विश्व कप के दौरान घरेलू मैदान पर भारतीय टीम के तुरुप के इक्के के तौर पर देखा जा रहा है. इस साल कुलदीप ने 17 वनडे मैचों में 16.03 की औसत के साथ कुल 33 विकेट अपने नाम किए हैं.

घुटने की चोट से वापसी करने के बाद कुलदीप यादव ने अपनी हाथों की गति और कोण पर काम किया है, जिससे उन्हें मध्य के ओवरों में विकेट चटकाने में मदद मिली है. वहीं इंतखाब आलम ने कहा कि 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में कुलदीप की मौजूदगी से भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहेगा. 


बता दें कि इंतखाब आलम ने एक समाचार एजेंसी से बातचीत के दौरान कहा कि, "भारत ने जिस तरह से एशिया कप और उसका फाइनल खेला उससे पता चलता है कि उन्हें हराना बेहद मुश्किल होने वाला है. उनके पास बेहद शानदार स्पिन गेंदबाज है. कुलदीप यादव विश्व कप में बड़ी भूमिका निभाएंगे और वह हर टीम के बल्लेबाज को चुनौती पेश करते हुए नजर आएंगे."

पूर्व पाक कप्तान ने आगे कहा कि, "रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव की जोड़ी बेहद खतरनाक है. कुलदीप मैच विनर खिलाड़ी हैं. मेरा मानना है कि कुलदीप इस विश्व कप का सबसे सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है. वहीं अब भारत के पास रविचंद्रन अश्विन का विकल्प भी मौजूद है."

calender
30 September 2023, 06:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो