WTC Final 2023: मोहम्मद सिराज की रफ्तार चकमा खा गया ये कंगारू बल्लेबाज, हाथ से छूटा बल्ला, दर्द से कराहता हुआ आया नजर

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी मोहम्मद सिराज की रफ्तार के आगे बेबस और लाचार नजर आ रहे हैं। सिराज की उछाल भरी एक गेंद पर मार्नस लाबुशेन पूरी तरह से चकमा खा गए और गेंद तेजी के साथ उनके ग्लब्स पर आकर लगी।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत जारी है। कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के फैसले को भारतीय तेज गेंदबाज बिल्कुल सही साबित कर रहे हैं। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने मिलकर नई गेंद से कंगारू बल्लेबाजों को परेशान कर रखा है।

दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन भी मोहम्मद सिराज की रफ्तार के आगे बेबस और लाचार नजर आ रहे हैं। सिराज की उछाल भरी एक गेंद पर मार्नस लाबुशेन पूरी तरह से चकमा खा गए और गेंद तेजी के साथ उनके ग्लब्स (हाथ) पर आकर लगी, जिसके बाद कंगारू बल्लेबाज दर्द से कराहता हुआ दिखाई दिया।

मोहम्मद सिराज के आगे बेबस नजर आए लाबुशेन - .

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए आए कंगारू टीम की शुरुआत खराब रही नहीं रही और मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को बिना खाता खोले ही पवेलियन पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद क्रीज पर टेस्ट क्रिकेट के नंबर एक बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन आए। हालांकि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की उछाल लेती गेंदों के आगे लाबुशेन बेहद लाचार नजर आए और वो एक-एक रन के लिए बेहद संघर्ष करते हुए दिखाई दिए।

लाबुशेन को लेनी पड़ी फिजियो की मदद -

बता दें कि कंगारू टीम की पारी के आठवें ओवर की पहली गेंद पर सिराज की रफ्तार मार्नस लाबुशेन से पूरी तरह से चकमा खा गए। 143 किलोमीटर की रफ्तार से आई गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के सीधा अंगूठे पर आकर लगी और उनके के हाथ से बल्ला छूट गया। जिसके बाद लाबुशेन दर्द से कराहते हुए नजर आए और बीच मैदान पर उनको फिजियो की मदद लेनी पड़ी।

अश्विन के बिना मैदान में उतरी भारतीय टीम - विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम रविचंद्रन अश्विन के बगैर मैदान में उतरी है। कप्तान रोहित शर्मा ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में रविचंद्रन अश्विन से अधिक रविंद्र जडेजा पर भरोसा दिखाया है। इसके साथ ही बतौर विकेटकीपर ईशान किशन की जगह केएस भरत को मौका दिया गया है।

शार्दुल ठाकुर को मिली जगह -

वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है। शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले दोनों से बेहद अहम योगदान देने के लिए जाने जाते हैं और साथ ही विदेशी सरजमीं पर उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है। भारतीय टीम शार्दुल ठाकुर के साथ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव के रूप में तीन तेज गेंदबाजों के साथ इस खिताबी मुकाबले के लिए मैदान पर उतरी है।

calender
07 June 2023, 06:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो