IND vs AUS: आज से शुरू हो रहा WTC फाइनल का रण, टॉस की रहेगी अहम भूमिका, जानिए कब और कहां देखें मुकाबला

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस खिताबी मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा, इसके साथ ही हॉटस्टार ऐप्प पर सब्सक्रिप्शन के साथ आप लाइव मुकाबले का लुत्फ उठा सकते है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

आज 7 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है। आइए इस खबर के माध्यम से आपको बताते हैं टॉस कितने बजे होगा, मैदान पर कितने बजे आएंगी टीमें और मैच का लाइव प्रसारण कब, कहां और कैसे देख सकते हैं आप...

रोहित शर्मा और पैट कमिंस कप्तान के रूप में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। इस मुकाबले में टॉस की काफी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। तेज गेंदबाजों के लिए द ओवल की पिच काफी मददगार नजर आ रही है। पिच पर अच्छी घांस है इसलिए यहां पर अतिरिक्त उछाल देखने को मिल सकती है।

कंगारू टीम का गेंदबाजी क्रम काफी अच्छा नजर आ रहा है, तो वहीं भारतीय टीम में शामिल मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में शानदार प्रदर्शन करते हुए अच्छी लय में नजर आए थे। इस मैदान पर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

टॉस का समय -

गौरतलब हो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। आज (7 जून) से शुरू हो रहे इस एकमात्र टेस्ट मुकाबले के लिए एक दिन का 'रिजर्व डे' का भी रखा गया है। अगर इस मुकाबले में बारिश खलील डालती है, तो एक दिन अतिरिक्त मतलब 'रिजर्व डे' के दिन भी खेल होगा।

7 जून को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले का पहला दिन है, टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे होगा। बता दें कि टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 2:30 बजे होगा। टॉस की प्रक्रिया पूरी होने के बाद भारतीय मूल की सिंगर गीताबा झाला भारत का राष्ट्रगान गाएंगी। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पेज पोस्ट शेयर करके दी है।

कब और कहां देखें WTC फाइनल 2023 -

आईसीसी (अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा। हॉटस्टार ऐप्प पर सब्सक्रिप्शन के साथ आप लाइव मुकाबला देख सकते है। कई मोबाइल नेटवर्क मंथली रिचार्ज के साथ हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन भी देते हैं। इसके आलावा डीडी स्पोर्ट्स पर भी आप इस खिताबी मुकाबले का लाइव प्रसारण देख सकते है।

calender
07 June 2023, 02:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो