WTC Final 2023: रोहित शर्मा ने रिकी पोंटिंग को दिया करारा जवाब, बोलें- "पूर्व क्रिकेटर की राय से फर्क नहीं पड़ता"

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग के ऑस्ट्रेलिया के भारत पर बढ़त मिलने की संभावना पर अपनी राय दी है। उन्होंने कहा कि मैच देखने वालों और एक्सपर्ट का अपना नजरिया है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट क्या कहते हैं।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

आज 7 जून से इंग्लैंड के द ओवल स्टेडियम पर जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में परिस्थितियों और दोनों टीमों की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को भारत पर बढ़त मिलने की संभावना है। कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के इस बयान पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने करारा जवाब दिया है।

भारतीय कप्तान ने रिकी पोंटिंग के बयान को "उनका नजरिया" कहकर पूरी तरह से खारिज कर दिया। रोहित शर्मा ने मंगलवार को लंदन में प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि इतने बड़े मुकाबले से पहले एक्सपर्ट या फिर पूर्व क्रिकेटर क्या कहते हैं, इस बात से कोई भी फर्क नहीं पड़ता है।

सबका अपना-अपना नजरिया है -

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि, "यह रिकी पोटिंग की राय है और उन्हें अपनी बात कहने की इजाजत है। लेकिन यह तो सिर्फ और सिर्फ वक्त ही बता सकता है कि किस टीम ने परिस्थितियों का बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया। जो लोग मैच देख रहे होते हैं या एक्सपर्ट उनका अपना-अपना नजरिया होता है। चैंपियनशिप का मुकाबला शुरू होने से पहले एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर बहुत सारी बातें करेंगे।"

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि, "जो टीम दबाव को संभालेगी और परिस्थितियों का अच्छी तरह से इस्तेमाल करेंगी वह शीर्ष पर आएगी। हमारे लिए यह मायने नहीं रखता कि कौन क्या कह रहा है, क्योंकि हम अच्छे से जानते हैं कि दांव पर क्या लगा है। हमें सिर्फ उसी पर ध्यान देने की आवश्यकता है और मेरी टीम यही करने जा रही है।"

दबाव से निपटने में सक्षम -

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि, "इन पांच दिनों के दौरान प्रेशर को हैंडल करना काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि ऐसा समय भी होगा, जब एक टीम दूसरे टीम के ऊपर दबाव बना सकती है। वहीं इन सब के अलावा भारतीय टीम को अपने प्रमुख खिलाड़ियों ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल की कमी खल सकती है।" उन्होंने कहा कि टीम में मौजूद सभी खिलाड़ी दबाव से निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं।

calender
07 June 2023, 05:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो