ZIM vs NEP: ज़िम्बाब्वे के सीन विलियम्स ने रचा बड़ा इतिहास, टीम के लिए ठोका सबसे तेज वनडे शतक

ZIM vs NEP: विश्व कप क्वालिफायर का पहला मुकाबला नेपाल और ज़िम्बाब्वे के बीच खेला गया, इस मुकाबले में ज़िम्बाब्वे ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ज़िम्बाब्वे के बल्लेबाज सीन विलियम्स ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup Qualifiers 2023, ZIM vs NEP: विश्व कप 2023 के लिए ज़िम्बाब्वे की मेजबानी में क्वालिफायर मुकाबले खेले जा रहे है। क्वालिफायर मुकाबलों में पहला मुकाबला नेपाल और ज़िम्बाब्वे के बीच खेला गया, इस मुकाबले में ज़िम्बाब्वे ने 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ ज़िम्बाब्वे के बल्लेबाज सीन विलियम्स ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

दरअसल सीन विलियम्स ज़िम्बाब्वे के लिए वनडे अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 291 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ज़िम्बाब्वे की टीम ने बड़ी ही आसानी से इस मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। टीम के लिए कप्तान क्रेग एर्विन और सीन विलियम्स ने शतकीय पारियां खेलीं।

कप्तान एर्विन ने 128 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 121 रनों की पारी खेली, जबकि सीन विलियम्स ने 70 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 102 रन की पारी खेली। वहीं इस शतक के साथ सीन विलियम्स ने ज़िम्बाब्वे की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

इससे पहले ज़िम्बाब्वे की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड विकेटकीपर बल्लेबाज रेगिस चकाब्वा के नाम पर दर्ज था। अगस्त 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए एक वनडे मुकाबले में चाकब्वा ने 73 गेंदों में शतक पूरा किया था, अब यह रिकॉर्ड सीन विलियम्स ने अपने नाम कर लिया है।

ऐसा रहा इस मुकाबले का हाल -

इस मुकाबले में ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बल्लेबाजी के लिए आई नेपाल की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 290 रन का लक्ष्य खड़ा किया। नेपाल की तरफ से सलामी बल्लेबाज कुशल भुर्तेल ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 99 रनों की पारी खेली। इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख ने 100 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 66 रन बनाए।

290 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज़िम्बाब्वे की टीम ने 44.1 ओवर में मात्र 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम की तरफ से कप्तान क्रेग एर्विन ने नाबाद 121 रन और सीन विलियम्स ने नाबाद 102 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

calender
19 June 2023, 10:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो