आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार द्वारा बिजली बिलों में 23% वृद्धि करने के खिलाफ किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा बिजली बिलों में 23% वृद्धि किए जाने और किसानों को मुफ्त में बिजली उपलब्ध नहीं कराने को लेकर कलेक्ट्रेट में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया । वही महामहिम राज्यपाल के नाम से संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी अरुण कुमार के नाम से सिटी मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह को प्रेषित किया ।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

संवाददाता - हिमांशु मिश्रा  उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद में आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा बिजली बिलों में 23% वृद्धि किए जाने और किसानों को मुफ्त में बिजली उपलब्ध नहीं कराने को लेकर कलेक्ट्रेट में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया । वही महामहिम राज्यपाल के नाम से संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी अरुण कुमार के नाम से सिटी मजिस्ट्रेट नीतीश कुमार सिंह को प्रेषित किया ।

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष विक्रम जीत सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि विगत दिनों विधानसभा चुनाव में अपने घोषणापत्र में भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि जैसे ही उत्तर प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी तो किसानों को मुफ्त बिजली और बिजली दरों में कमी करेंगे लेकिन भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में दूसरी बार सरकार बनाने के बाद किसानों को तो मुफ्त बिजली तो छोड़िए बिजली दरों में 23% की वृद्धि कर दी जो कि गरीब जनता के प्रति अन्याय है ।

आम आदमी पार्टी के सदर विधानसभा के आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष विक्रमजीत सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में यह वादा किया था कि जैसे ही वह उत्तर प्रदेश में दूसरी बार सरकार बनाएगी तो बिजली के दामों में कमी करेगी , साथ ही किसानों को मुफ्त में खेती के लिए बिजली उपलब्ध कराएगी । वहीं भारतीय जनता पार्टी ने ट्यूबेल और नलकूपों को भी सोलर लाइट से जोड़ने का वादा किया था । लेकिन विगत दिनों से कोयले के व्यापार में 30% की वृद्धि होने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बिजली के दामों को तो कम करना तो दूर , किसानों को मुफ्त में बिजली भी उपलब्ध नहीं करा रही है ।

इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने भी 25 जनवरी को किसानों को समर्थन बढ़ती हुई बिजली के दामों को लेकर चेतावनी धरना प्रदर्शन किया था । लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार बिजली के दामों को कम नहीं किया । सरकार के अड़ियल रवैया को देखते हुए आज हम लोग महामहिम राज्यपाल के को प्रेषित ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द अपने मेनिफेस्टो में किए गए वादे को पूरा करें और किसानों को मुफ्त में बिजली और उत्तर प्रदेश में बिजली की दरों में कमी करे , नहीं तो आम आदमी पार्टी सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने को बाध्य होगी ।

calender
31 January 2023, 02:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो