MCD Mayor Election: तीसरी बार मेयर चुनाव रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही AAP

सोमवार को बुलाई गई दिल्ली नगर निगम सदन की तीसरी बैठक में भी मेयर पद के चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग को अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज तीसरी बार मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव रद्द कर दिया गया है। सोमवार को बुलाई गई दिल्ली नगर निगम सदन की तीसरी बैठक में भी मेयर पद के चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग को अगली तारीख तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। इससे पहले मेयर चुनने की दो कोशिश नाकाम रही थी। बता दें, बीजेपी ने मेयर पद के लिए जहां रेखा गुप्ता को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं आप की ओर से शैली ओबरॉय मेयर पद की उम्मीदवार है। आज मेयर और डिप्टी मेयर के साथ एमसीडी के स्थायी समिति के 6 सदस्यों का चुनाव होना था।  

आप सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में-

बता दें, सदन की तीसरी बैठक स्थगित होने के बाद मेयर चुनाव कराने को लेकर आम आदमी पार्टी आज सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी। इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि मेयर का चुनाव अदालत की निगरानी में कराने के लिए पार्टी आज ही सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

आम आदमी पार्टी के विधायक कुलदीप कुमार ने कहा कि बीजेपी पार्टी ने तय कर लिया है कि संविधान के हिसाब से कुछ नहीं होगा। जिसकी वजह से ये लोग अपनी मनमानी पर उतर आये हैं। एक अन्य विधायक राजेश ने आरोप लगाया कि हमको पता था ऐसा ही होगा और वही हुआ भी। उन्होंने कहा कि ये लोग तय करके आये थे कि चुनाव नहीं होने देंगे और उन्होंने ऐसा ही किया।

बता दें, इससे पहले MCD सदन की बैठक 6 जनवरी और 24 जनवरी को दो बार बुलाई गई थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (BJP) और आम आदमी पार्टी (AAP) के पार्षदों के हंगामे के कारण पीठासीन अधिकारी ने महापौर का चुनाव कराए बिन कार्यवाही स्थगित कर दी थी।

calender
06 February 2023, 02:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो