आप सांसद राघव चड्ढा ने संसद में न्यूज चैनलों पर भड़काऊ बहस का मुद्दा उठाया

शाम 5 बजे से 11 बजे तक भड़काऊ भाषणों के माध्यम से मानसिक प्रदूषण फैलाते हैं कुछ न्यूज चैनल : राघव चड्ढा

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और पंजाब से राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने गुरुवार को संसद में न्यूज चैनलों पर भड़काऊ बहस का मुद्दा उठाया। उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्री से सवाल किया कि भड़काऊ बहस कराने वाले चैनलों के खिलाफ केंद्र सरकार क्या कार्रवाई कर रही है?

राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा ने कहा कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह खुद एक पत्रकार रहे हैं और खबरों के महत्व को अच्छी तरह जानते हैं। आज देश में समाचार नीस (ध्वनि प्रदूषण) में बदल गया है। अधिकांश चैनल शाम 5 बजे से 11 बजे तक भड़काऊ डिबेट कर मानसिक प्रदूषण फैलाने का काम करते हैं।

चड्ढा ने डिप्टी चेयरमैन के जरिए केंद्र सरकार से सवाल किया कि क्या मानसिक प्रदूषण फैलाने वाले भड़काऊ न्यूज चैनलों और एंकरों के खिलाफ केंद्र सरकार कोई कार्रवाई कर रही है? यदि हां, तो क्या कार्रवाई की गई है? उन्होंने पूछा कि क्या सरकार इन भड़काऊ चैनलों के खिलाफ या इन मामलों को लेकर कोई नीति लेकर आ रही है?

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सांसद चड्ढा के सवाल का कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया और गोल-मटोल जवाब देकर पल्ला झाड़ लिया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि पहले से ही त्रिस्तरीय शिकायत निवारण प्रणाली है। यदि कोई इसमें अपनी शिकायत भेजता है तो उसका निवारण किया जाता है लेकिन वर्तमान में ऐसी कोई शिकायत किसी व्यक्ति द्वारा नहीं की गयी है।

calender
15 December 2022, 08:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो