तीसरी बार मेयर चुनाव रद्द होने के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची AAP, बुधवार को होगी मामले की सुनवाई

दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जमकर खींचतान चल रही है। बीते दिन यानी सोमवार को भी दिल्ली मेयर का चुनाव नहीं हो सका।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

MCD Mayor Election 2023: दिल्ली में मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच जमकर खींचतान चल रही है। बीते दिन यानी सोमवार को भी दिल्ली मेयर का चुनाव नहीं हो सका। अब दिल्ली मेयर के चुनाव के इस मुद्दे को लेकर AAP ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। आम आदमी पार्टी के मनोनीत पार्षदों के वोट डालने के फैसले को चुनौती देने के लिए याचिका दाखिल की है। इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार के दिन सुनवाई करेगा।

दिल्ली नगरपालिका सदन के पीठासीन अधिकारी द्वारा घोषणा किए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने यहां भाजपा मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया कि उपराज्यपाल द्वारा नामित सदस्यों को महापौर के चुनाव में मतदान करने की अनुमति दी जाएगी।

हाथों में तख्तियां लिए आप के कई नेता और कार्यकर्ता राउज एवेन्यू रोड पर एकत्र हुए और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की। भाजपा मुख्यालय के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई थी, इलाके में भारी पुलिस बल देखा गया था और राउज एवेन्यू रोड पर कई बैरिकेड्स लगाए गए थे।

बता दें कि दिल्ली नगर निगम (MCD) हाउस तीसरे प्रयास में भी महापौर का चुनाव करने में विफल रहा, सोमवार को हंगामे के बाद पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने कहा कि उपराज्यपाल (LG) द्वारा नामित एल्डरमैन चुनाव में मतदान करेंगे।

calender
07 February 2023, 01:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो